ठगों ने ऑनलाइन शॉपिंग साइट को लगाया 3 करोड़ का चूना, तरीका जानकर हैरान रह जाएंगे

Smart News Team, Last updated: Mon, 1st Feb 2021, 8:27 PM IST
  • कानपुर में शातिर बदमाशों ने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी को 3 करोड़ का चूना लगा दिया. जिसके बाद पुलिस ने कंपनी के वेंडर समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.
शातिरों ने उड़ाए 3 करोड़ रुपए

कानपुर.  उत्तर प्रदेश के कानपुर में शातिर ठगों ने एक ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट को करोड़ों का चून लगा दिया.  कंपनी के अफसरों ने इस मामले में गोविंद नगर थाने में मामला दर्ज कराया गया. जिसके बाद एक्शन लेते हुए पुलिस ने कंपनी के वेंडर समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ के दौरानआरोपियों से ठगी का तरीका सुनकर पुलिस अफसर भी दंग रह गए.

गोविंद नगर थाना प्रभारी के मुताबिक दादा नगर स्थित डिलीवरी स्टेशन के कर्मचारी अपने परिचितों से आइफोन, जूसर मिक्सर ग्राइंडर, पंखे समेत अन्य महंगे सामान की बुकिंग कराते थे. इसके बाद उसे रिफंड करने के लिए मैसेज कर देते थे. ऑर्डर पर आने वाले ओरिजिनल सामान को बाजार में महंगे दाम पर बेंच देते थे. ऑनलाइन कंपनी में ऑर्डर बुक कराने के बाद सामान रिफंड कराकर अबतक करीब तीन करोड़ की धोखाधड़ी कर चुके हैं.

जुलाई से लगनी शुरू होंगी वाहन पर हाई सिक्योरिटी प्लेट, नहीं लगवाने पर जुर्माना

उधर, ऑनलाइन कंपनी के जांच अधिकारी जय सोनी तीन करोड़ की धोखाधड़ी के मामले की जांच करने के लिए कंपनी के वकील जितेंद्र सैनी, स्टाफ रितेश राय और ड्राइवर विपिन यादव के साथ यहां आए थे. गोविंद नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराने के बाद जैसे ही वो FIR की कॉपी लेकर निकले, रास्ते में करीब 30-40 लोगों ने उनकी कार को घेरकर शीशे तोड़ दिए. विरोध करने पर तमंचा तान दिया. किसी तरह से ड्राइवर गाड़ी लेकर एसपी साउथ के दफ्तर पहुंचा. जहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने बदमाशों को खदेड़ा.

कानपुर: एयर शो में ओपीएफ का पैराशूट दिखाएगा जलवा, जेट विमान रोकने में है सक्षम

इसके बाद उन्हें पुलिस सुरक्षा में शहर की सीमा पर छोड़ा गया. फिलहाल पुलिस ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज कर ली है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें