कोरोना संक्रमित युवक की मौत, 18 घंटे तक शव उठाने नहीं पहुंची स्वास्थ्य विभाग टीम

Smart News Team, Last updated: Tue, 13th Apr 2021, 4:02 PM IST
कानपुर के चकेरी गांधीग्राम इलाके में एक युवक का मौत हो गया. युवक कोरोना संक्रमित था. इसकी सूचना स्थानीय स्वास्थ्य विभाग को दिया गया. सूचना मिलने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की टीम संक्रमित का शव उठाने नहीं पहुंचा. मृत युवक के परिवार ने प्राइवेट एंबुलेंस बुला कर. शव को अंतिम संस्कार के लिए भेज दिया.
कोरोना से हुई युवक की मौत, 18 घंटो तक शव उठाने नहीं पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम.( सांकेतिक फोटो )

कानपुर: यूपी के कानपुर में कोरोना से संक्रमित युवक का शव उसी के घर में 11 घंटे तक रखा रहा. मृत युवक ने 6 अप्रैल को प्राइवेट लैब में अपना जांच करावाया था. जिसका रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आया . युवक को कई दिन से तेज बुखार आ रहा था. युवक को सुबह 9 बजे इलाज़ के लिए निजी अस्पताल लेकर जाया गया. अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे वहां मरा हुआ घोषित कर दिया.

मृत युवक के परिजनों ने इस मौत की सूचना स्थानीय स्वास्थ्य विभाग को दिया. स्वास्थ्य विभाग को सुबह ही सूचना मिल चुका था, लेकिन स्वास्थ्य विभाग टीम शव को उठाने नहीं पहुंचा. अंत में परिवार के लोगों ने शव को अपने घर में रख कर सभी बाहर बैठ गए. मृतक का परिवार स्थानीय स्वास्थ्य विभाग टीम का शाम तक इंतजार करता रहा.

आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर ने नेत्रहीन लोगों के लिए बनाई टच सेंसिटिव घड़ी, जानिए खासियत

परिवार के लोगों ने देर शाम को साढ़े 5 हजार रूपए देकर एक निजी एंबुलेंस को बुलाया. निजी एंबुलेंस रात 8 बजे पहुंचा.  जिसमें युवक का शव रखकर सिद्धार्थ नाथ घाट पर पहुंचाया गया. जहां युवक का कोरोना प्रोटोकॉल के नियम से अंतिम संस्कार किया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें