प्रयागराज के बाद कानपुर से आतंकियों का बड़ा कनेक्शन, दिल्ली पुलिस स्पेशल टीम कर रही छापेमारी

Somya Sri, Last updated: Wed, 15th Sep 2021, 11:57 AM IST
  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था. जिनकी शिनाख्त ओसामा और जीशान के रूप में हुई थी. अब पकड़े गए आतंकियों में ओसामा के चाचा हुमेद का ससुराल कानपुर के रावतपुर गांव के रोशन नगर में बताई जा रही है. जहां कल देर रात तक एटीएस में छापेमारी की गई है.
प्रयागराज के बाद कानपुर से आतंकियों का बड़ा कनेक्शन (फोटो साभार- हिंदुस्तान टाइम्स)

कानपुर: दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने पाकिस्तान आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए 2 आतंकवादियों सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस कड़ी में दिल्ली की स्पेशल टीम ने देशभर के कई प्रदेशों व उत्तर प्रदेश के कई जिलों में छापेमारी की कार्रवाई की है. जानकारी के मुताबिक प्रयागराज के बाद अब कानपुर से आतंकियों का बड़ा कनेक्शन बताया जा रहा है.

दरअसल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था. जिनकी शिनाख्त ओसामा और जीशान के रूप में हुई थी. अब पकड़े गए आतंकियों में ओसामा के चाचा हुमेद का ससुराल कानपुर के रावतपुर गांव के रोशन नगर में बताई जा रही है. जहां कल देर रात तक एटीएस में छापेमारी की गई है. फिलहाल सूत्रों की माने एटीएस ने यहां पर डेरा डाला हुआ है. लेकिन, हुमेद अभी तक गिरफ्त में नहीं आया है. फिलहाल दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम जांच में जुटी है.

यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया नया फरमान, टिकट के लिए आवेदन करने वालों को देने होंगे 11 हजार रुपये

बता दें कि कानपुर के रोशन नगर से पहले भी आतंकियों का कनेक्शन निकला था. जिसके बाद से क्षेत्र में हलचल मची हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पकड़े गए दो आतंकवादी सहित छह गिरफ्तार लोग देश में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए साजिश रच रहे थे. इनका मकसद कई नामचीन हस्तियों को निशाना बनाना भी था और देश का माहौल बिगाड़ना भी चाहते थे. सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए आतंकियों में से एक का काम आने वाले फेस्टिवल सीजन में IED प्लांट करना था. नवरात्रि और रामलीला के दौरान भीड़ भरे इलाके इनके निशाने पर थे. वहीं आतंकियों से भारी मात्रा में विस्फोटक, हथियार और हाई क्वालिटी पिस्टल बरामद किए गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें