कानपुर: डेंगू, वायरल फीवर से बचाव के लिए स्कूलों में बच्चे और टीचर्स को पहनने होंगे फुल बाजू के कपड़े

Priya Gupta, Last updated: Sun, 5th Sep 2021, 11:50 AM IST
  • कानपुर में डेंगू व वायरल फीवर के बढ़ते प्रभाव के कारण लोगों की चिंता बढ़ती नजर आ रही है. प्रदेश के कई जिलों में अब रोजाना जिस तेजी के साथ वायरल फीवर व डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं.
कानपुर

कानपुर: कोरोना महामारी की रफ्तार कम होने के बाद लोग थोड़ी चैन की सांस ले रहे हैं. वहीं डेंगू व वायरल फीवर के बढ़ते प्रभाव के कारण लोगों की चिंता बढ़ती नजर आ रही है. यूपी के कई जिलों में अब रोजाना जिस तेजी के साथ वायरल फीवर व डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं. जिसके बाद कानपुर के स्कूलों में नए आदेश जारी किए है. स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है लेकिन बढ़ते फीवर व डेंगू को देखते हुए बीएसए ने सभी प्रधानाध्यापकों को जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं.

उन्होंने कहा है, कि स्कूल के मैदान, छतों, पौधों के गमलों, कूलर व अन्य स्थानों पर छह सितंबर को साफ-सफाई कराई जाए.उसकी फोटो बीएसए को bsaknpngr@gmail.com पर ई-मेल से भेजनी होगी. आदेश में ये भी कहा है कि इस काम में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. नियम में किसी तरह की लापरवाही न करने के लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं.

UP Home Guard Recruitment 2021: यूपी होमगार्ड भर्ती के लिए जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन, ये है योग्यता

स्टूडेंट्स शिक्षक, कर्मी सभी को पूरे बांह के कपड़े पहनने होंगे . बीएसए डा.पवन तिवारी ने बताया कि अब 6 सितंबर से जो शिक्षक, कर्मी व बच्चे स्कूल आएंगे वह पूरे बांह के कपड़े पहनकर आएंगे. अगर कोई शिक्षक, कर्मी या बच्चा ऐसा नहीं करता है तो पहले उसे चेतावनी जारी की जाएगी. इसके बाद कार्रवाई भी की जाएगी. पिछले कई दिनों से लगातार स्कूल बंद थे. इसके बाद जब स्कूल खुले तो विभागीय अफसरों ने निरीक्षण किया तो उन्होंने देखा, कि परिसर में बहुत गंदगी फैली है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें