कानपुर में देव दिवाली उत्सव की तैयारियां शुरू, हर घाट पर जलाए जाएंगे 1 हजार दीपक

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 15th Nov 2021, 2:24 PM IST
  • कानपुर में देव दिवाली के दिन 18 नंवबर को 23 घाटों पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. साथ ही इस देव दिवाली हर घाट पर कम से कम 1 हजार दीपक जलाए जाएंगे.
(प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर. देव दिवाली पर उत्सव की तैयारियां शुरू हो गई है. कानपुर में देव दीपावली समिति घाटों की सफाई करेगी. देव दिवाली के मौके पर कानपुर के घाटों को दीपों से जगमग किया जाएगा. साथ ही मां गंगा का अभिषेक कर महाआरती की जाएगी. दरअसल, इस बाबत मां गंगा देव दिवाली समिति की बैठक हुई. इस बैठक में इस साल 23 घाटों पर 18 नवंबर को देव दिवाली पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

देव दिवाली के अवसर पर प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर तैयारियां शुरू हो गई है. समिति ने बैठक में फैसला लिया कि हर घाट पर टीम बनाकर सफाई कराई जाएगी. इस देव दिवाली कानपुर के ड्योढ़ीघाट, शेखपुर, सिद्धनाथ घाट, बंगाली, दपकेश्वर, कोयला, गोला, नानाराव, गुप्तार, भगवतदास, सरसैया, बाबा, काली, श्याम, कमलेश्वर, बाबा आनंदेश्वर, गणेश, भैरव, रानी, मैगजीन, अटल, ब्रह्मवर्त और लक्ष्मण घाट शाम ढलते ही दीपों से जगमगा उठेंगे.

कानपुरः बिना केस 26 साल से चली आ रही हिस्ट्रीशीट, गोलमोल रिपोर्ट दे रही UP पुलिस

देव दिवाली के मद्देनजर बैठक में फैसला लिया गया कि इस देव दिवाली हर घाट पर कम से कम 1 हजार दीपक जलाए जाएंगे. इस बात की जानकारी मां गंगा देव दीपावली समिति के महामंत्री बाल योगी अरुण चैतन्य पुरी ने दी. उन्होंने कहा कि इस साल यह देव दिवाली का 11वां आयोजन होगा. बताते चलें कि कानपुर में देव दिवाली के मद्देनजर देव दीपावली समिति ने तैयारियां शुरू कर दी है. इस साल 23 घाटों पर 18 नवंबर को देव दिवाली पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. देव दिवाली के मौके पर कानपुर के घाटों को दीपों से जगमग किया जाएगा. साथ ही मां गंगा का अभिषेक कर महाआरती की जाएगी. दरअसल, इस बाबत मां गंगा देव दिवाली समिति की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. साथ ही समिति ने फैसला लिया कि हर घाट पर टीम बनाकर सफाई कराई जाएगी. इसके अलावा हर घाट पर 1 हजार दीपक जलाए जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें