बढ़ते हुए कोरोना को देख जिला प्रशासन अलर्ट, स्वास्थ्य विभाग करेगा लोगों को जागरूक

Smart News Team, Last updated: 07/04/2021 10:02 PM IST
  • कोरोना की दूसरी लहर ने कानपुर में पूरा जोर पकड़ा हुआ है लगातार कोरोना के पॉजिटीव मरीज सामने आ रहे हैं. कोरोना को फैलने से रोकने के लिए जिलाधिकारी ने मीटिंग के दौरान स्वास्थ्य अधिकारियों को लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए.
जिलाधिकारी आलोक वर्मा स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ ग्वालटोली व आर्य नगर पहुंचे

कानपुर. कानपुर महानगर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ चुका है. कानपुर जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग कर लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए. मीटिंग के बाद जिलाधिकारी स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ ग्वालटोली व आर्य नगर क्षेत्र में पहुंचे.

जंहा पर पहले से ही आरआरटी की टीम कोवीड किट के साथ मौजूद थी. जिलाधिकारी अलोक तिवारी ने आरआरटी टीम को दिशा निर्देश देने के साथ ही लोगों से अपना टेस्ट करवाने की अपील करी. इसके बाद जिलाधिकारी अलोक तिवारी आर्य नगर क्षेत्र में पहुंचे, जहां पर एक महिला कोवीड पॉजिटिव होने के कारण होम क्वारंटाइन थी. उनको एहतियात बरतने की सलाह दी.

कानपुर: दही हांडी तोड़ने चढ़े आदमी की गिरने से मौत

कानपुर जिलाधिकारी अलोक तिवारी का कहना है कि कोवीड का रोजाना प्रेस नोट जारी किया जाता है. जिसमे कोविड मरीजों के अलग-अलग नंबर रहते हैं, जो भी कोवीड पॉजिटिव मरीज होते हैं, उन्हें होम आइसोलेट किया जाता है और घर पर उन्हें आरआरटी की टीम चेक करने जाती है, साथ ही उनके आस-पास रहने वाले व उनके संपर्क में आने वाले लोगों को ट्रेस किया जा रहा है जिससे कोरोना को रोका जा सके. उनका कहना है कि कोविड को लेकर सरकार का जो दिशा-निर्देश है, उसका सभी को पालन करना चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें