कानपुर कोर्ट में एक वकील कोरोना पॉजिटिव निकले, कचहरी शुक्रवार को बंद

Smart News Team, Last updated: 20/08/2020 06:02 PM IST
  • यूपी के कानपुर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच जिला एवं सत्र न्यायलय में एक वकील के कोरोना पॉजिटीव आने से हड़कंप मच गया. बार एसोसिएशन ने कोर्ट परिसर को सैनेटाइज कराने की मांग की है. अब सप्ताह में एक दिन शुक्रवार को कोर्ट परिसर बंद कर सैनेटाइज किया जाएगा.
कोरोना संक्रमित

कानपुर: यूपी में कानपुर में कोरोना तेजी से पैर पसारता जा रहा है. लगातार कोरोना पॉजिटीव रोगियों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इतना ही नहीं कोरोना के चपेट में आने से रोगियों की मौत भी हो रही है. इसी बीच कानपुर के डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में काम करने वाले हरबंस मोहल्ला निवासी एक अधिवक्ता के कोर्ट में लगातार रहने से तबियत खराब हुई तो अस्पताल जाकर जांच करवाने पर उनके कोरोना पॉजिटीव होने की पुष्टि हुई है. कोर्ट परिसर में कोरोना रोगी मिलने के बाद वकीलों में हड़कंप मच गया.

कानपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्याम श्रीवास्तव और महामंत्री कपिल देव ने जिला जज से कोर्ट परिसर को सैनेटाइज करने की मांग की है जिसके बाद अब सप्ताह में एक दिन प्रत्येक शुक्रवार को कोर्ट परिसर बंद कर सैनेटाइज किया जाएगा. वहीं कोर्ट में आने वाले सभी वकीलों के भी सैम्पल करवाए जाएंगे. साथ ही कोर्ट परिसर में आने वाले व्यक्तियों को सैनेटाइज किया जाएगा और सभी को मास्क लगाकर आने पर ही प्रवेश दिया जाएगा.

ज्ञात हो कि कानपुर में कोरोना से छह और मौतें हुई है और 351 नए कोरोना पॉजिटिव रोगी मिले हैं. जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 11614 हो गई है. वहीं कुल मरने वाले रोगियों की संख्या भी 340 हो चुकी है. राहत की खबर ये है कि 3836 रोगी स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. अब तक 3597 रोगी सक्रिय हैं. फिलहाल चिकित्सा विभाग और यूपी सरकार लगातार लोगों से कोरोना गाइड लाइन को पालना करने की अपील कर रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें