दयानंद शिक्षण संस्थान के सचिव डॉ. नागेंद्र के निधन से शिक्षा जगत में शोक की लहर

Smart News Team, Last updated: Mon, 24th May 2021, 12:16 PM IST
  • कानपुर में प्राथमिक से उच्च शिक्षा के क्षेत्र में डॉ. नागेंद्र स्वरूप का नाम जाना पहचाना है. दयानंद शिक्षण संस्थान देशभर में दयानंद एग्लोवैदिक कॉलेज भी संचालित करता है. उनके निधन की जानकारी मिलते ही पूरे शिक्षा जगत में शोक की लहर छा गई. शिक्षकों के साथ शहर के सभी गणमान्य लोगों ने अपूर्णयीय क्षति बताते हुए इसे एक इतिहास का अंत बताया.
सोमवार सुबह दयानंद शिक्षण संस्थान के सचिव डॉ. नागेंद्र स्वरूप का निधन हो गया.

कानपुर- सोमवार सुबह दयानंद शिक्षण संस्थान के सचिव डॉ. नागेंद्र स्वरूप का निधन हो गया. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे. इलाज के लिए डॉ. स्वरूप को रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. उनके निधन की जानकारी मिलते ही पूरे शिक्षा जगत में शोक की लहर छा गई. शिक्षकों के साथ शहर के सभी गणमान्य लोगों ने अपूर्णयीय क्षति बताते हुए इसे एक इतिहास का अंत बताया. दयानंद शिक्षण संस्थान देशभर में दयानंद एग्लोवैदिक कॉलेज भी संचालित करता है.

कानपुर में प्राथमिक से उच्च शिक्षा के क्षेत्र में डॉ. नागेंद्र स्वरूप का नाम जाना पहचाना है. फिर चाहे डॉ. वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशन सेंटर की बात करें या फिर डीएवी कॉलेज से लेकर डीबीएस कॉलेज, डीजी कॉलेज, महिला महाविद्यालय हो. डॉ. नागेंद्र स्वरूप के दो भाई थे, जागेंद्र स्वरूप व रागेंद्र स्वरूप. डॉ. नागेंद्र स्वरूप के बेटे गौरवेंद्र स्वरूप ने बताया कि पिता का अंतिम संस्कार भैरव घाट पर दोपहर दो बजे किया जाएगा.

राहत: IIT कानपुर ने बनाया कोरोना वायरस-ब्लैक फंगस मारने वाला एयर प्यूरीफायर

वहीं, डॉ. स्वरूप का शव उनके सिविल लाइंस स्थित आवास पर पहुंचते ही अंतिम दर्शन के लिए शिक्षकों से लेकर शहर के गणमान्य लोगों के पहुंचने का सिलसिला चलता रहा. डॉ. स्वरूप को कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमण हुआ था. लेकिन, इसके बाद वे पूरी तरह ठीक हो गए थे. मगर इसके बाद फिर तबीयत खराब होने से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था.

मुस्लिम उलेमाओं की अपील- किसी अफवाह में ना आएं, जरूर लगवाएं कोरोना वैक्सीन

UP पंचायत चुनाव: कानपुर में 321 प्रधान नहीं ले पाएंगे शपथ, जानें क्या है मामला

मानसून से पहले टिड्डी दल के फसलों पर अटैक करने की आशंका, ऐसे करें खेतों का बचाव

यूपी में 31 मई तक बढ़ा आंशिक कोरोना कर्फ्यू, पहले की तरह लागू रहेंगी पाबंदी

कानपुर में अफसरों से बोले CM योगी- कोरोना की तरह ब्लैक फंगस से भी जंग जीतनी है

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें