कानपुर के इन इलाकों में चार दिन तक नहीं आएगा पीने का पानी, स्टोर करके रखें

Smart News Team, Last updated: Fri, 11th Jun 2021, 11:31 PM IST
  • कानपुर के रावतपुर इलाके के रतनदीप हॉस्पिटल के सामने 1800 एमएम की मुख्य पाइप में लिकेज होने के कारण कुछ इलाकों में 13 से 16 जुन तक पानी सप्लाई बंद रहेगी. जल परियोजना प्रबंधक ने पीने के पानी को स्टोर करके रखने की अपील की गई है.
कानपुर में 4 दिन पानी सप्लाई रहेगी बंद, जानें कहां-कहां नहीं आएगा पानी

कानपुर. कानपुर के जल परियोजना प्रबंधक शमीम अख्तर ने शहर वासियों से पीने के पानी के संकट से बचने के लिए विकल्प के रुप में पानी स्टोर करने की अपील की है. इसका मुख्य कारण रावतपुर की 1800 एमएम की मुख्य पाइप लाइन में रतनदीप हॉस्पिटल के सामने लीकेज है. इस लीकेज को बनाने के लिए गंगा बैराज का वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को 13 जुन से 16 जुन तक चार दिनों के लिए बंद रखा जाएगा. जिसके कारण करीब 10 लाख लोगों को पीने के पानी का सप्लाई भी बंद रहेगा.

शहर के दक्षिण में उस्मानपुर, साकेत नगर, जूही नगर, गोविंद नगर और उत्तर में फूल बाग से पटकापुर तक में पानी के किल्लत का सबसे ज़्यादा सामना करना पड़ेगा. इसके पूर्व भी ऐसी घटनाएं हुई है. जिसकी सुधी प्रशासन कई दिनों बाद ली है. प्रशासन लापरवाही के कारण आज फिर एक बार लोगों के सामने पीने के पानी का संकट सामने आ खड़ा हुआ है. 

UP में शराब के ठेके बंद होने के टाइम में बदलाव, जानें खुलने और बंद होने का समय 

कानपुर में एक यही नही बल्कि शहर के कई जगह पाइप लीकेज की समस्या है. प्रशासन के तरफ से इन पाइप के रखरखाव में बरती गई लापरवाही के कारण ही लोगों को समय-समय पर पीने और अन्य कामों के लिए पानी की समस्या से जूझना पड़ता है. अगर प्रशासन अपना काम मुस्तैदी से करता रहता तो आज शहर वासियों को इस चिलचिलाती गर्मी में कई दिनों तक पानी की समस्या का सामना नही करना पड़ता.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें