कानपुर में भारी विरोध के बाद इंक्रोचमेंट टीम फोर्स ने पकड़े 23 सुअर

Smart News Team, Last updated: 03/12/2020 05:26 PM IST
शहर भर में सड़कों पर आतंक फैला रहे सुअरों की शिकायत नगर निगम को स्थानीय लोगों ने की. जिसके बाद कार्रवाई कर 23 सुअरों को पकड़ लिया गया.
सड़क पर आतंक फैला रहे सुअर को वाहन में लादती नगर निगम की कैटिल कैचिंग टीम

कानपुर: नगर निगम ने आज कार्रवाई कर सड़कों पर गंदगी फैला रहे करीब 23 सुअरों को इंक्रोचमेंट टास्क फोर्स ने पकड़ा. जबकि, कैटिल कैचिंग टीम ने पकड़े गए सुअरों को निगम के वाहनों में लादकर कांजी हाउस भेजने का काम किया. इसी बीच सुअर को पालने वाले लोगों ने जमकर विरोध भी किया. लेकिन, प्रवर्तन दल के जवान तैनात थे, जिसकी वजह से लोगों का यह प्रदर्शन ज्यादा देर तक नहीं चल सका. यह अभियान इंक्रोचमेंट टास्क फोर्स के प्रभारी कर्नल आलोक नारायण के निर्देश पर चलाया गया था.

यह अभियान शहर के गोविंद नगर, बर्रा, रतनलाल नगर और किदवई नगर में नगर निगम को शिकायत मिलने पर चलाया गया था. इस बात की शिकायत स्थानीय लोगों ने की थी. आपको बता दें कि सड़कों पर घूम रहे मवेशियों को कांजी हाउस में रखा जाता है. 

कोरोना महामारी के बीच आईआईटी कानपुर के छात्र को मिला 1.47 करोड़ का पैकेज

यह हाउस शहर में कई जगहों पर बने हैं. वहीं, नगर निगम के प्रवर्तन दल ने गुरुवार को जूही पुल से वाहनों की चेकिंग अभियान चला रखा था. इस दौरान टीम को वाहनों की चेकिंग करते हुए 46 बोरी प्रतिबंधित पॉलीथिन जब्त की है.

एमएलसी चुनाव परिणाण: 11 सीटों पर वोटों की गणना जारी, देर शाम तक आ सकते है नतीजे

पूछताछ में पता चला कि इस माल को ट्रांसपोर्ट नगर से बेकनगंज ले जाया जा रहा था. इसे चतुर्वेदी ट्रांसपोर्ट कंपनी के ट्रक से मनसा ट्रेडिंग कंपनी बड़ौदा ने भेजा था. जब्ती में कुल 11 कुंतल 50 किलो पॉलीथिन एकत्रित की गई जिसके लिए चमनगंज के मो. राशिद से 25 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया. इस दौरान राजस्व निरीक्षक नितेश कुमार के अलावा सूबेदार अवधेश सिंह, लक्ष्मण सिंह, वीरेंद्र स्वरूप और विकास दीक्षित आदि मौजूद रहे.

महंगाई की मार! गैर सब्सिडी घरेलू सिलेंडर LPG 50 रुपए हुआ महंगा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें