फर्जी आधार, पेन कार्ड और 100 रुपए में निवास प्रमाण पत्र, मोहरे बनाने वाला अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: 03/12/2020 08:28 PM IST
  • यूपी की कानपुर पुलिस ने गुरुवार को फर्जी डॉक्यूमेंट बनाने वाले के बदमाश को गिरफ्तार किया. पुलिस को उस आरोपी के पास से कई नकली कागजात मिले जिसमे आधार कार्ड से लेकर कई सरकारी फर्जी डॉक्यूमेंट भी शामिल थे.
यूपी पुलिस ने फर्जी डॉक्यूमेंट बनाने वाले बदमाश को किया गिरफ्तार

कानपुर पुलिस ने गुरुवार को एक आरोपी को पकड़ा जो फर्जी आधार कार्ड और निवास प्रमाण पत्र बनाता था. पुलिस ने जब उसे अपने हिरासत में लिया तो उसके पास से उन्हें कई फर्जी कागजात मिले जिसमे आधार कार्ड, पैन कार्ड, कॉलेज प्रिंसिपल और कई सरकारी अधिकारियों के मोहर भी मिली है. इस फर्जी डॉक्युमेंट्स बनाने वाले आरोपी को पकड़ने वाले अधिकारियों का मनना है कि इसके जरिए सबसे ज्यादा फायदा बांग्लादेशी और राष्ट्र विरोधी तत्वों ने उठाया होगा. जिसको गम्भीरता से लेते हुए गहनता से जांच किया जाएगा.

महंगाई की मार! गैर सब्सिडी घरेलू सिलेंडर LPG 50 रुपए हुआ महंगा

फर्जी कागजात बनाने वाले को कानपुर की चकेरी थाने की पुलिस ने पकड़ा. वहां के एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि पुलिस को उनके एक मुखबिर से जानकारी मिली थी कि एक व्यक्ति है जो फर्जी आधार कार्ड के साथ-साथ अन्य प्रमाण पत्र भी बनाता है. जिन्हें असली और फर्जी में फर्क कर पाना मुश्किल है. पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को आरोपी के ठिकाने पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस हिरासत में उसने अपने आपको कानपुर के ही अहिरवां गांव का निवासी बताया.

एमएलसी चुनाव परिणाण: 11 सीटों पर वोटों की गणना जारी, देर शाम तक आ सकते है नतीजे

फर्जी कागजात बनाने वाले आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह कम दाम पर सभी फर्जी कागजात बना देता है. अभी तक उसने कइयों के फर्जी डॉक्यूमेंट बनाए है. उसने आगे बताया कि वह 100 रुपए में निवास प्रमाण पत्र और 300 रुपए में फर्जी आधार कार्ड बनाता है. इसी तरह उसने ऐसे कई डॉक्यूमेंट बनवाने के अलग अलग दाम फिक्स कर रखे है. उसके पास से पुलिस को मौके से कई फर्जी आधार कार्ड के साथ पैन कार्ड, सरकारी दफ्तरों के अधिकारियों के मोहर के अलावा और भी फर्जी कागजात जब्त किए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें