बुंदेलखंड की महापंचायत में बोले राकेश टिकैत, उनका मकसद चुनाव है, हमारा देश बचाना

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 12th Sep 2021, 2:11 PM IST
  • हमीरपुर में चल रही किसान महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत शामिल हुए. राकेश टिकैत ने इस दौरान भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि उनका मकसद चुनाव लड़ना है इसलिए वो हर चीज को चुनाव से जोड़ देते हैं, लेकिन हमारा मकसद देश बचाना है इसलिए हम यूपी ही नहीं पूरे देश में घूम रहे हैं.
बुंदेलखंड की महापंचायत में बोलें राकेश टिकैत, उनका मकसद चुनाव है, हमारा देश बचाना

कानपुर. हमीरपुर के मौदाहा में बुंदेलखंड की किसान महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसान आंदोलन के प्रमुख नेता राकेश टिकैत पहुंचे. इस दौरान उन्होंने केंद्र और प्रदेश की सरकार पर जमकर हमला बोला. टिकैत ने कहा खुद के चुनाव लड़ने पर अभी कुछ भी बोलने से मना करते हुए कहा कि उनका मकसद सिर्फ चुनाव है, इसलिए वो हर चीज को चुनाव से जोड़ते हैं. हमारा मकसद देश बचाना है इसलिए सिर्फ यूपी नहीं पूरे देश में घूम रहे हैं. सरकार तीन कृषि कानून बनाकर रोटी को तिजोरी में बंद करने की कोशिश कर रही है. यह रोटी बाजार की नहीं बल्कि सभी की जरूरत की चीज है.

उनके पास ट्विटर तो हमारे पास ट्रैक्टर और टैंकर

राकेश टिकैत ने सोशल मीडिया में पिछड़ जाने को लेकर कहा कि उनके पास ट्विटर है तो हमारे पास भी ट्रैक्टर और टैंकर हैं. इस दौरान उन्होंने युवा किसानों से सोशल मीडिया में सक्रियता बढ़ाने को भी कहा है. वहीं, उन्होंने बेरोजगार युवाओं को आगे आकर इस लड़ाई को लड़ने को कहा, उन्होंने कहा कि बेरोजगार युवा को आगे आकर इस लड़ाई में शामिल होना होगा.

नशे में धुत्त दरोगा को मां-बेटी के साथ अभद्रता करना पड़ा भारी, कार्रवाई का डंडा चला

आचार संहिता के बाद तय करेंगे चुनाव लड़ने की बात

राकेश टिकैत ने चुनाव लड़ने को लेकर कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में मैदान में उतारने की बात आचार संहिता के बाद तय की जाएगी. अभी इसको लेकर फिलहाल कुछ तय नहीं किया है. वर्तमान सरकार को बड़ी कंपनियां चला रही हैं, सारे देश के संसाधन औने-पौने में सरकार उनको बेच दे रही है. सरकार रेलवे, एयरपोर्ट, एलआईसी, भारत पेट्रोलियम सब बेचने की तैयारी में है जिसका संयुक्त किसान मोर्चा विरोध कर रहा है.

कानपुर वालों के लिए खुशखबरी! जल्द सड़कों पर दौड़ेंगी 100 इलेक्ट्रिक बसें, इन 8 रुटों पर मिलेगी सर्विस

अफसर और नेताओं ने केवल बुंदेलखंड की संपदा को लूटा

राकेश टिकैत ने कहा कि अफसरों और नेताओं ने केवल बुंदेलखंड की संपदा को लूटा है, इस इलाके के लिए किसी ने कुछ नहीं किया है. बुंदेलखंड से आने वाले 80 फीसदी पैसे को यहां लगा दिया जाए तो यहां का गरीब किसान खुशहाल हो जाएगा. बुंदेलखंड को आर्गेनिक स्टेट बनाकर इंटरनेशनल मार्केट तक पहुंचाया जाए. साथ ही विलेज टूरिज्म पॉलिसी बने जिससे बुंदेलखंड को नेचुरल क्षेत्र का लाभ मिल सके.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें