कानपुर में शादी से कुछ घंटे पहले लड़के पक्ष ने तोड़ी शादी, लड़की के परिजनों ने दर्ज कराई FIR

Smart News Team, Last updated: Fri, 30th Apr 2021, 3:21 PM IST
  • कानपुर के पनकी थाना क्षेत्र में एक लड़की बारात आने से कुछ देर पहले शादी टूट गई. लड़के ने लड़की के फोन पर मैसेज करके शादी कैंसिल होने की बात कही. लड़की परिजनों ने आरोप लगाया है कि वह दहेज की मांग कर रहे थे.
कानपुर में शादी के कुछ घंटे पहले लड़के ने शादी से किया इंकार.( सांकेतिक फोटो )

कानपुर: कानपुर में चौकाने वाला मामला सामने आया है जहां शादी के कुछ देर पहले लड़के पक्ष ने शादी करने से इंनकार कर दिया. लड़के ने लड़की फोन मर मैसेज करके इसकी जानकारी दी. मैसेज पढ़ने के बाद वधु पक्ष के लोगों के होश उड़ गए. लड़की पक्ष ने मामले की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने लड़के और उसके परिवार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

कानपुर के पनकी थाना क्षेत्र के कंगागंज कॉलोनी वाली पुष्पलता की शादी महाराजपुर थाना क्षेत्र के करौली गांव निवासी क्रांति सिंह से तय हुई थी. 28 अप्रैल को बारात आनी थी. लेकिन बारात का इंतजार कर रही दुल्हन और उसके परिवार को धक्का सा लगा, जब दूल्हे ने शादी कैंसिल करने का मैसेज लड़की के मोबाइल पर किया. लड़की ने परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने दूल्हा और इसके परिजनों के मामला दर्ज कर लिया है.

 

पुष्पलता ने पुलिस को बताया कि लड़के पक्ष ने शादी के लिए दहेज की मांग की थी. मांग को पूरा करने की कोशिश करते हुए परिवार ने करीब 30 लाख रुपये खर्च कर दिए. जिसमें लड़के के लिए करीब 12 लाख रुपये की गाड़ी भी खरीदी गई. लेकिन फिर भी लड़के पक्ष इतने दहेज से खुश नहीं थे. लड़की ने कहा है कि शादी कैंसिल होने से परिवार की बेइज्जती हुई है. पुष्पलता ने कहा, कि वह दहेज के लालचियों के सजा दिलाकर जरूर रहेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें