कानपुर: कुरसौली से सटा गांव भी जानलेवा बुखार की चपेट में, दर्जनों लोग डेंगू के शिकार

Indrajeet kumar, Last updated: Wed, 20th Oct 2021, 7:31 PM IST
  • कानपुर के कुरसौली गांव में अब तक डेंगू से 15 लोगों की मौत हो गई है. कुरसौली के आसपास के गांवों में भी अब डेंगू पैर पसारना शुरू कर दिया है. आसपास के गांवों में भी दर्जनों लोग डेंगू से संक्रमित हो चुके हैं. लगातार मौत के बाद स्वास्थ विभाग की टीम गांव पहुंचकर लोगों की जांच कर दवा दे रही है.
गांव पहुंचकर लोगों की जांच कर दवाई देती स्वास्थ विभाग की टीम

कानपुर. कानपुर में बुधवार को डेंगू से पीड़ित एक युवक की मौत हो गई. कुरसौली से सटे आसपास के गांवों में डेंगू का कहर जारी है. अब तक यहां 15 लोगों की मौत हो चुकी है. आस पास के गांवों में दर्जनों लोग डेंगू से पीड़ित गईं. युवक की सूचना मिलते ही स्वास्थ विभाग की टीम फौरन गांव पहुंची. फिलहाल गांव पहुंची टीम जांच कर लोगों को दवा डे रही है. 

कुरसौली गांव में अब तक डेंगू से 15 मौत होने के बाद बीमारी तेजी से आस पास के गांवों में फैल रही है. कल्याणपुर विकास खंड के मकसूदाबाद में दो मौत हो चुकी है. कुरसौली से आधा किलोमीटर दूर बसे चौबेपुर विकास खंड के पाराप्रतापपुर को भी डेंगू ने अपने चपेट में ले लिया है. इस गांव के निवासी 23 वर्षीय हेमंत पांडेय की जांच रिपोर्ट भी पाजटीव थी. लेकिन रिजेंसी में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. इसी गांव के धीरेंद्र, प्रतीक, सनी, गौरव पांडेय समेत दर्जनों लोग अस्पताल में भर्ती है. गांववालों का कहना है कि गंदगी के कारण इस गांव में बीमारी फैली है.

मंत्री सतीश महाना के मकान के पीछे खाली प्लॉट में शव मिला, कोई सुराग नहीं

मौत की सूचना मिलते ही ही चौबेपुर सीएचसी से स्वास्थ टीम गांव में पहुंची और लोगों की जांच करने के साथ दवा का वितरण करना शुरू किया. डेंगू से बचाव के लिए कूलर या गुलदस्ते में पानी जमा कर के ना रखें. घर के आसपास गंदगी ना फैलने दें. पुराने टायर, गड्ढे और डिब्बों में पानी ना रहने दें. सोते समय मच्छरदानी का इस्तेमाल करें. बुखार आने पर डॉक्टर से संपर्क करें.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें