कानपुर: जूते का सोल बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग

Smart News Team, Last updated: Thu, 13th May 2021, 8:07 AM IST
कानपुर के दादा नगर में देर रात 2 बज कर 30 मिनट पर जूते के सोल का दाना बनाने वाली फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई. सूचना पाते ही 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची. और कई घंटों के बाद फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाया.
कानपुर के जूता सोल बनाने वाली कंपनी में लगी आग. (फाइल फोटो)

कानपुर : कानपुर की दादा नगर में एक जूते की सोल का दाना बनाने वाली फैक्ट्री में देर रात भीषण आग लग गई. फैक्ट्री में लगी आग को फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों ने मिलकर बुझाया. फैक्ट्री में लगने वाली आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया. जूते के सोल के दाने बनाने वाली फैक्ट्री के मालिक उमंग जैन और गौतम खेमका को लगी आग से काफी नुकसान हो गया. भीषण लगी आग की सूचना पाते ही एसीएम भी घटनास्थल पर पहुंच गए.

दरअसल देर रात 2 बज कर 30 मिनट पर फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लग गई. और कुछ ही समय में आग ने विकराल रूप ले लिया. फैक्ट्री के गार्ड ने इस बात की सूचना सबसे पहले कंट्रोल रूम और फिर फैक्ट्री के मालिक उमंग जैन और गौतम खेमका खेमका दिया. फैक्ट्री में लगी आग को बुझाने के लिए फजलगंज फायर स्टेशन और मीरपुर लाटूश रोड के फायर स्टेशन से करीब 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची.

दस रुपए में डॉक्टर की सलाह, दवा और होम आइसोलेशन किट दे रहा है आई. आई. ए. कानपुर

घटनास्थल पर पहुंची सभी फायर ब्रिगेड ने आग बुझाने का काम शुरू किया. फैक्ट्री में रखे गए कच्चा माल और केमिकल के वजह से आग और भड़क रही थी. जिस वजह से फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को आग बुझाने में दिक्कत हो रही थी. तमाम कोशिशों के बाद फैक्ट्री में लगी आग के ऊपर फायर ब्रिगेड ने काबू पा लिया. फैक्ट्री के मालिक के अनुसार भीषण लगी आग से लाखों रुपए का नुकसान हुआ.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें