कानपुर के हैलेट अस्पताल में लगी आग, फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियां पहुंची, हड़कंप

Smart News Team, Last updated: Sun, 28th Mar 2021, 9:41 AM IST
  • कानपुर के हैलेट अस्पताल के कार्डियोलॉजी बिल्डिंग में आग लगी. जिसकी सूचना पाते ही फायर सर्विस की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंची. साथ ही पुलिस कर्मी अस्पताल के शीशे तोड़ यह जांच रहे है कि अंदर कोई फंसा ना हो.
कानपुर के हैलेट अस्पताल में लगी आग, फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियां पहुंची, हड़कंप

कानपुर. कानपुर के हैलेट अस्पताल में रविवार को अचानक आग लग गई. जिसके बाद वहां पर अफरा तफरी मच गई है. वहीं आग लगने के कारण अस्पताल से सभी मरीजों को वहां से बाहर निकला जा रहा है. आग हैलेट के कार्डियोलॉजी के फस्ट फ्लोर में लगी है. जिसकी सूचना मिलते ही वहां पर फायर सर्विस की 7 गाड़िया पहुंची और आग बुझाने में लग गई हैं. वहीं आग लगने के चलते उस पूरी बिल्डिंग को खाली कराया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार एक शव को भी अस्पताल के बाहर निकाला गया है.

आग के कारण कार्डियोलॉजी के ग्राउंड फ्लोर पर धुआं भर गया है. जिसके चलते लोगों को रेस्क्यू करने में भी दिक्कत आ रही है. साथ ही स्वास्थ्य कर्मचारी और फायर सर्विस के लोग खिड़कियों का शीशे तोड रहे हैं और अंदर फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है.

1 अप्रैल से 15 फीसदी तक टोल टैक्स में होगी बढ़ोतरी, जानें किस हाइवे पर मिलेगी छूट

आगजनी के बारे में एसीपी महेंद्र सिंह ने बताया कि कार्डियोलॉजी बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर से सभी मरीजों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. इसके आगे उन्होंने बताया कि उन्हें सूचना मिली है कि पहली मजिल पर नौ मरीज अभी भी फंसे हुए हैं. जिनका इलाज वहां पर किया जा रहा था. जिन्हें निकालने कि कवायद जारी है. सभी फ्लोर में धुआं भर गया है. जिसे निकालने के लिए खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए गए है. वही अभी तक कुल 140 मरीजों को पुराणी बिल्डिंग से निकाला जा चुका है.

अयोध्या में राम मंदिर के बाद लखनऊ में लगेगी भगवान लक्ष्मण की मूर्ति, बजट पास

इसी के साथ एसीपी महेंद्र सिंह ने आगे बताया कि ग्राउंड फ्लोर पर स्थित स्टोर में शॉर्ट सर्किट को आग लगने का कारण माना जा रहा है, लेकिन आग कैसे लगी फायर सर्विस के जांच के बाद ही साफ हो पाएगा. वही आग लगने की सूचना मिलने के बाद कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण मौके पर पहुंचे है. वहां पहुंच उन्होंने हालात का जायजा लिया. वही उन्होंने बताया कि आग के चलते कोई भी जख्मी नहीं हुआ है. सभी को सुरक्षित बाहर निकाल नए बिल्डिंग में शिफ्ट किया जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें