कानपुर बार एसोसिएशन चुनाव: दो पक्षों के बीच गोलीबारी, गोली लगने से वकील की मौत

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 18th Dec 2021, 4:14 PM IST
  • कानपुर बार एसोसिएशन के चुनाव में पूरे दिन वकीलों में रुक-रुक कर झड़प होती रही. लेकिन शाम को दो पक्ष आमने-सामने हो गए. इस बीच गोली एक अधिवक्ता को जा लगी. गोली लगने के बाद घायल अधिवक्ता को एलएलआर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान अधिवक्ता की मौत हो गई.
(प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर. बार एसोसिएशन के चुनाव में जमकर हंगामा हुआ. पूरे दिन वकीलों में रुक-रुक कर झड़प होती रहीं. बताया जा रहा है कि फेक वोटिंग को लेकर वकीलों के दो गुटों में झड़प होती रही. लेकिन हालात बेकाबू होने के बाद दोपहर में मतदान को रोक दिया गया. इस बीच एल्डर्स कमेटी ने मतदान रद्द करने की घोषणा की तो वकीलों ने तोड़फोड़ शुरू कर दी. इस बीच शाम को दो पक्ष आमने-सामने हो गए. इस दौरान गोलीबारी शुरू हो गई.

मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों तरफ से हवाई फायरिंग हो रही थी. लेकिन इस बीच गोली एक अधिवक्ता को जा लगी. गोली लगने के बाद घायल अधिवक्ता को एलएलआर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उपचार के दौरान अधिवक्ता की मौत हो गई. बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव में शुक्रवार को मतदान शुरू होते ही फर्जी मतदान को लेकर विवाद शुरू हुए. वकीलों के गुट इस बात पर बार-बार इस मुद्दे को लेकर भिड़ रहे थे. दोपहर करीब एक बजे वकीलों ने हंगामा किया तो एल्डर कमेटी ने मतदान रुकवा दिया. हालांकि 15 मिनट बाद दोबारा मतदान शुरू हो गया.

कानपुर वकील हत्याकांड: मुख्य आरोपी का सरेंडर! पुलिस का दावा- किया गिरफ्तार

इस बीच वकील गौतम दत्त की हत्या के मुख्य आरोपित ने कैंट थाने में सरेंडर कर दिया है. लेकिन पुलिस कमिश्नर असीम अरुण का दावा है कि आरोपी ने सरेंडर नहीं किया है, बल्कि उसे गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ने पूछताछ में घटना के वक्त उपस्थित कई वकीलों के नाम बताए हैं. शुक्रवार को कानपुर कचहरी में बार एसोसिएशन का चुनाव था. इस चुनाव में जमकर हंगामा हुआ. हंगामे के बाद शाम साढ़े चार बजे चुनाव रोक दिया गया. रात तकरीबन साढ़े सात बजे कचहरी परिसर में गोली चल गई. इस गोलीबारी में अधिवक्ता गौतम दत्त (31) के पेट में गोली लग गई. जिसके बाद उन्हें हैलट अस्पताल में एडमिट कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें