कानपुर: फ्लाइट हाईजैक की सूचना पर मचा हडकंप, वायुसेना ने किया था मॉकड्रिल

Smart News Team, Last updated: Fri, 8th Jan 2021, 10:35 PM IST
  • शुक्रवार को सुबह करीब साढ़े 11 बजे के एयरपोर्ट पर फ्लाइट हाईजैक होने की सूचना मिलने से हड़कंप मचा गया. वायुसेना कंट्रोल ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को सूचना देते हुए बताया कि अहिरवां एयरपोर्ट पर उतरने वाला जहाज हाईजैक कर लिया गया है. सूचना मिलते ही केंद्रीय औद्योगिक सुरक्ष बल और एयरपोर्ट का स्टॉफ सक्रिय हो गया और फ्लाइट को आउट साइड उतारने का फैसला सिग्नल दे दिया.
मॉकड्रिल के लिए सुबह करीब साढ़े 11 बजे के एयरपोर्ट पर फ्लाइट हाईजैक होने की सूचना दी गई थी.(प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर. शुक्रवार को सुबह करीब साढ़े 11 बजे के एयरपोर्ट पर फ्लाइट हाईजैक होने की सूचना मिलने से हड़कंप मचा गया. वायुसेना कंट्रोल ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को सूचना देते हुए बताया कि अहिरवां एयरपोर्ट पर उतरने वाला जहाज हाईजैक कर लिया गया है. सूचना मिलते ही केंद्रीय औद्योगिक सुरक्ष बल और एयरपोर्ट का स्टॉफ सक्रिय हो गया और फ्लाइट को आउट साइड उतारने का फैसला सिग्नल दे दिया. लेकिन कुछ समय बाद ये सूचना दी गई कि ये मॉकड्रिल है जिसके बाद अधिकारियों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली.

जैसे की बताया जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह 11 बजकर 31 मीनट पर वायुसेना कंट्रोल से सूचना दी. इसमें कहा गया है कि दिल्ली से आने वाली फ्लाइट हाईजैक हो गई है. सूचना मिलके ही सीआईएसएफ के कमांडेंट ब्रजराज और एयरपोर्ट के निदेश बीके ओझा की टीम के सदस्यों ने स्थिति को नियंत्रण करने के लिए सक्रियता शुरू कर दी.  टीम के सदस्य एय़रपोर्ट पहुंचे गए.

कानपुर: प्रमिला पांडेय बनीं ऑल इंडिया काउंसिल ऑफ मेयर कार्यकारी समिति की सदस्य

कुछ समय पर अधिकारियों ने जानकारी दी है कि यह एक मॉक़ड्रिल है. इसके लिए फ्लाइट का नमूना के रूप में कार को खड़ा किया गया था. सूचना मिलने और मौके पर पहुंचने के लिए 32 मिनट लगा समय नोट किया गया है. गणतंत्र दिवस को लेकर इस तरह की मॉक़ड्रिल गणतंत्र दिवस के मद्देनजर की गई है. साल में वायुसेना इस तरह की सतर्कता सुरक्षा की सूचना देकर एक बार चेक करती है.

कानपुर में दो सर्राफा व्यापारियों को लूटा, बदमाश तीन लाख के जेवर लेकर फरार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें