UP के इस शहर में हिंदू परिवार घर छोड़ने को मजबूर, बोले- धर्म बदलने का है दबाव

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Jun 2021, 1:03 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के कानपुर में हिंदू परिवारों पर दबंग जबरन धर्म बदलने का दबाव बना रहे हैं. पीड़ित लोगों का कहना है कि उन्हें जबरन इस्माल धर्म अपनाने के लिए कहा जा रहा है. दबंग उनसे दो बता कहते हैं धर्म बदलो या मोहल्ला छोड़ दो. 
कानपुर के कर्नलगंज में हिंदू परिवार अपने घर छोड़ने को मजबूर.(प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर. कानपुर के कर्नलगंज में 10 हिंदू परिवार अपने घर छोड़ने जा रहे हैं. परिवार दहशत में जी रहे हैं उनपर दबाव है कि मुस्लिम धर्म अपना लें या मोहल्ला छोड़ दें. मोहल्ले के लोगों ने अपने घर छोड़ने का फैसला कर लिया है. पीड़ित परिवारों का कहना है कि हर दिन उनकी जान पर खतरा मंडराने लगा है. दबंग उन्हें डराने के लिए हर दिन नई मुसीबत खड़ी करते हैं.

कर्नलगंज थाना क्षेत्र में आने वाले रेल पटरी इलाके में एक परिवार ने बताया कि शनिवार को उनकी रात खौफ में गुजरी. उनकी बेटी के साथ मोहल्ले के दबंगों ने छेड़छाड़ कर दी. इतना ही नहीं भाईयों के रोकने पर घर में घुसकर मारपीट भी की. बेटी के साथ बलात्कार का प्रयास भी किया गया. पुलिस में इस मामले को लेकर शिकायत की गई. जिसमें 9 नामजद और 3 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज कराया है. पुलिस ने तीन लोगों को अरेस्ट किया था. पीड़ित परिवार का कहना है कि दो लोगों को पुलिस ने छोड़ दिया है. 

शादीशुदा युवक से की प्रेमिका ने शादी की मांग, मना करने पर किया ये काम

इस मामले से नाराज मोहल्ले के कुछ हिंदू परिवारों ने अपने घरों के बाहर पलायन के संदेश लिख दिया है. लोगों ने घरों के बाहर लिख दिया है कि वह यहां से पलायन कर रहे हैं. पीड़ितों का कहना है कि उपर दबाव है कि धर्म बदलो या मोहल्ला छोड़ दो. पीड़ितों ने मोहल्ले के रहने वाले आफताब पर आरोप लगाया है और कहा कि वह उनको धमका रहा है कि योगी आदित्यनाथ की सरकार बदलते ही समाजवादी पार्टी की सरकार आएगी और तब उनके द्वारा दर्ज केस का बदला भी लिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें