कानपुर: गंगा पुल काम शुरू नहीं होने पर सतीश महाना ने यूपीसीडा से माँगा जवाब

Smart News Team, Last updated: 15/08/2020 01:06 PM IST
  • उत्तर प्रदेश सेतु निर्माण निगम ने प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाने को मांगे थे तीन करोड़ रुपए
सरसैया घाट

कानपुर। कानपुर के सरसैया घाट के पास गंगा नदी पर प्रस्तावित फोरलेन पुल का निर्माण कार्य शुरू नहीं होने से औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने नाराजगी व्यक्त करते हुए गंगा पुल की फाइल मांगी है.

उन्होंने निर्माण कार्य शुरू नहीं होने को लेकर यूपीसीडा कड़ी फटकार लगाई. सतीश महाना ने यूपी सीधा से गंगा पुल की फाइल तलब करते हुए निर्माण कार्य शुरू नहीं होने पर जवाब मांगा है.

गंगा बैराज पर बसाई जा रही ट्रांस गंगा सिटी के लिए ही सरसैया घाट के पास पुल का निर्माण प्रस्तावित था.

6 साल पहले ट्रांस गंगा सिटी की स्थापना के समय इसके निर्माण का ऐलान किया गया था. उस समय गंगा पर हैंगिंग पुल बनाने का सपना दिखाया गया जिसमें दावा किया गया था कि पुल का एक हिस्सा शहर में उतरेगा और दूसरा शुक्लागंज की ओर जाने वाले रास्ते पर. लेकिन अभी तक इस पर काम शुरू नहीं हो सका. इससे जुड़ी सभी फाइलें धूल फांक रही हैं.

उत्तर प्रदेश सेतु निर्माण निगम ने 2 साल पहले इस प्रोजेक्ट की रिपोर्ट तैयार करने के लिए 3 करोड रुपए मांगे थे लेकिन धनराशि नहीं मिलने से प्रोजेक्ट की रिपोर्ट धरी की धरी रह गई.

शुक्रवार को औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने यूपीसीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को प्रोजेक्ट आगे बढ़ाने के लिए निर्देश दिया है. उन्होंने बताया की पुल जरूर बनेगा. इससे जुड़े सभी बाधाओं को दूर किया जाए.साथ ही काम में तेजी दिखाई जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें