कानपुर के बदमाशों ने आगरा की महिला को लूटा, ईनाम का लालच देकर 8 लाख रुपए ठगे

Smart News Team, Last updated: Wed, 11th Nov 2020, 7:45 PM IST
  • कानपूर में लकी ड्रा और और लॉटरी के नाम पर ठगी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जिसक्के पास से मौके पर पुलिस को 22,400 रुपए नगद भी बरामद किए.
महिला से ठगी करने वाले को पुलिस ने पकड़ा

कानपुर में लोगो को लॉटरी लगने का लालच देकर ठगी करने वाले अपराधियों को पुलिस ने पकड़ लिया है. सुचना पाकर ढोलना क्षेत्र के भगवंतपुर पहुंचकर आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस ने अचानक पहुंचकर सभी आरोपी को पकड़ लिया. आरोपी के पास से पुलिस को नगद 22,440 रुपए बरामद भी किया है. पुलिस के अनुसार ठगी करने वाले आरोपी को पकड़ लिया गया है, लेकिन इसके अभी साथियो की तलाश किया जा रहा है.

यह पूरा मामला कानपुर के ढोलना थाना क्षेत्र का है. ढोलना थाना इंस्पेक्टर विनोद कुमार मिश्र इसकी जानकारी देते हुए बताया की थाना क्षेत्र के नगला बीच की निवासी कृष्णा कुमारी ने बाईट महीने 21 अक्टूबर को रिपोर्ट दर्ज कराई थी. उन्होंने रिपोर्ट में बतया था की पिछले दस महीने से कुछ लोग उनको नाम बदल-बदलकर फ़ोन करते है और अपने आपको एक निजी मोबाइल कंपनी का अधिकारी भी बताते है.

टेलीफोन कॉल के जरिए करोड़ों की हेरा-फेरी, खुफिया विभाग ने किया गिरोह का भंडाफोड़

अधिकारी बनकर वह उन्हें जानकारी देते है की उनका नम्बर एक लकी ड्रा में आया है जिसमे उन्होंने करीब नौ लाख रुपए जीते है. इसका लालच देकर वह एक डिमांड रखते की उन पैसो को पाने के लिए उन्हें उनके खातों में कुछ धनराशि जमा करना होगा. जिनके झांसे में वीओ आ गई और उन ठगो ने उनसे तकरीबन 8 लाख 30 हजार रुपए लूट लिए है.

नहीं जलेंगे दीपावली पर पटाखे, डिजिटल-लेजर तकनीक के उपयोग पर योगी सरकार का जोर

पुलिस ने पीड़ित महिला की रिपोर्ट लिखकर जाँच शुरू कर दी थी. पुलिस को एक मंगलवार को एक सुचना मिली की ठगी करने वाला एक आरोपी भगवंतपुर में है. पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी को भगवंतपुर के नहर पुल से एक शख्स को पकड़ा. पुलिस को उसके पास से मौके पर 22,400 रुपये की नकदी बरामद की. हिरासत में पुलिस की पूछताछ में उसने अपना नाम प्रेमचंद्र बताया है. उसने पूछताछ में और बताया की वह यह काम अकेले नहीं करता है उसके कुछ साथी इसमें उसकी मदद करते है. पुलिस उसके सहयों की तलाश में जुट गई है.

यूपी उपचुनाव: सातों सीटों के रुझान, BJP 4 सीट जीती, सपा के हिस्से में अभी एक

पुलिस इंस्पेक्टर ने बताया की इन ठगों ने सिर्फ एक ही व्यक्ति के साथ ठगी नहीं की बल्कि शहर कई लोगो को अपना शिकार बनाया है. जिसमे भोला पुत्र मान सिंह निवासी मंगता, सिद्धांत पुत्र रमेशचंद्र निवासी कस्बा शाह गाजीपुर, सुनील पुत्र नाथूराम निवासी खानपुर खरंजा, कानपुर देहात के थाना गजनेर के विजय नगर निवासी प्रेमचंद्र उर्फ तन्नू पुत्र जगदीश, पुनीत पुत्र विजय सिंह, पुनीत पुत्र श्याम सिंह, सुनील पुत्र अमर सिंह, के नाम प्रकाश में आए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें