कानपुर: गंगा बैराज की मेन पाइप लाइन में लीकेज, पांच दिन तक बंद रहेगा वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट

Prachi Tandon, Last updated: Thu, 23rd Sep 2021, 8:14 PM IST
  • कानपुर में गंगा बैराज की मेन पाइप लाइन में लीकेज हो गया है. जिसकी मरम्म्त करने के लिए पांच दिनों तक वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद रहेगा. शहर में पांच दिन पानी की सप्लाई प्रभावित रह सकती है.
कानपुर गंगा बैराज की मेन पाइप लाइन में लीकेज(सांकेतिक फोटो)

कानपुर. कानपुर गंगा बैराज की मेन पाइप लाइन में गुरुवार की शाम लीकेज पाया गया है. पाइप की मरम्मत करने के लिए पांच दिनों तक वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट को बंद रखा जाएगा. कानपुर जल निगम के जोनल पंपिंग स्टेशनों पर पांच कल यानी शुक्रवार से लेकर पांच दिनों तक पानी की सप्लाई ठप रहेगी. पानी की सप्लाई ठप होने के कारण शहर भर में 10 लाख लोगों को जल संकट झेलना पड़ सकता है.

कानपुर जल निगम ने पांच दिन वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद रखने का निर्णय लिया है. इसके कारण 10 लाख की आबादी के सामने बड़ा जल का संकट खड़ा हो जाएगा. कानपुर के फूलबाग से पटकापुर और दक्षिण इलाकों में वॉटर प्लांट के बंद रहने से दिक्कत होगी. कानपुर के जल निगम के परियोजना प्रबंधक शमीम अख्तर ने बताया कि गंगा बैराज के जियो मिलर वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट से वाई जंक्शन तक आने वाली पाइप लाइन में लीकेज हो गया है. जिसके कारण प्लांट परिसर में भारी मात्रा में पानी भर गया है.  

UP में खड़ी गाड़ियों का दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान, जानिए पूरा मामला

जल निगम परियोजना प्रबंधक ने बताया किसी तरह से गुरुवार को पानी की सप्लाई जारी रखी गई थी लेकिन शुक्रवार को मरम्मत करना होगा. जिसमें पांच दिन का समय लगेगा. जिसके चलते बैराज से पानी की सप्लाई बंद रहेगी. प्लांट बंद होने के कारण कानपुर उत्तर में फूलबाग इलाके से लेकर पटकापुर तक असर पड़ेगा. इसी के साथ दक्षिण में किदवईनगर, साकेत नगर, गोविंद नगर, जूही, निराला नगर और उस्मानपुर तक पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें