20 साल के युवक को मिली ऐसी ट्रेनिंग कि बन गया शातिर वाहन चोर, हुआ गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Fri, 15th Jan 2021, 2:36 PM IST
घाटमपुर पुलिस ने एक 20 वर्षीय वाहन चोर को गिरफ्तार किया है. युवक ने 2-3 महीनों में अकेले करीब आधा दर्जन से अधिक वाहन चुराए हैं. इसके अलावा पिछले 5 सालों से वह हेल्पर बनकर वाहन चोर गिरोह के साथ वारदात को अंजाम देने के लिए जाता रहा है.
घाटमपुर पुलिस में एक 20 वर्षीय वाहन चोर को गिरफ्तार किया है.

कानपुर. घाटमपुर पुलिस ने एक 20 वर्षीय शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तलाशी के दौरान उसकी जेब से चाबी का गुच्छा और वाहन खोलने के औजार बरामद किए हैं. पूछताछ में उसने गिरोह के सदस्यों के नाम भी बताए हैं जो घाटमपुर और कानपुर में वाहन की चोरी करते हैं. पूछताछ में यह भी सामने आया है कि वह पहले भी शहर में कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है.

जानकारी के अनुसार इस शातिर चोर का नाम सत्यम सोनकर उर्फ प्रद्युम्न है जो घुघवा गांव का रहने वाला है. उसने बताया कि वह वाहन चोर गिरोह के संपर्क में 15 साल की उम्र में आया था. उसका पढ़ाई में मन नहीं लगता था और वह कम समय में ज्यादा पैसा कमाना चाहता था. 5 साल तक वह हेल्पर बनकर वाहन चोरी की घटनाओं में जाता रहा.

कानपुर: विवाद को लेकर युवक ने ससुराल के घर में लगाया आग, पत्नी समेत 7 झुलसे

सत्यम ने बताया कि पिछले 2-3 महीनों से वह अकेले घटनाओं में जाने लगा. 2-3 महीनों में उसने आधा दर्जन से अधिक दोपहिया वाहन चुराए हैं. पुलिस ने उसकी निशानदेही पर दो बाइक और एक स्कूटी बरामद की है. दोनों बाइक करीब 2 माह पहले कानपुर के अलग-अलग स्थानों से चुराई गई थीं जबकि स्कूटी उसने 15 दिन पहले कर्नलगंज इलाके से चुराई थी.

कानपुर: गंगा नदी ‌के बंदी माता घाट पर अवैध बालू खनन, अफसरों ने नहीं किया कुछ

पूछताछ में सत्यम ने यह भी बताया कि जहां पार्टियां चलती थी, वह उस जगह को वीक पॉइंट मानता है. वहां आसानी से दोपहिया वाहनों को चुराया जा सकता है. उसने सभी चोरियां ऐसी जगह से ही की है. हालांकि उसने पुलिस को एग्जेक्ट लोकेशन नहीं बताई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें