खुशखबरी! 26 फरवरी से आगरा-इटावा-मैनपुरी डेमू चलेगी पैसेंजर , देखें रूट

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Feb 2021, 12:13 PM IST
  • 26 फरवरी से आगरा-इटावा-मैनपुरी डैमू (Agra -Etawah -Mainpuri Demu) पैसेन्जर ट्रेन को चलाया जायेगा. इस ट्रेन के पटरी पर आने से मैनपुरी, इटावा व आसपास के लोगों को आगरा तक जाने की सहूलियत मिलेगी. पैसेंजर ट्रेन नहीं चलने से इस रूट के यात्रियों को सड़क पर प्राइवेट और रोडवेज के धक्के खाने पड़ते थे
खुशखबरी! 26 फरवरी से आगरा-इटावा-मैनपुरी डेमू चलेगी पैसेंजर , देखें रूट

कानपुर: कोराेना संक्रमण के समय सभी ट्रेनों का संचालन बंद हो गया था, जो अब धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहीं हैं. इसी क्रम में 26 फरवरी से आगरा-इटावा-मैनपुरी डैमू (Agra -Etawah -Mainpuri Demu) पैसेन्जर ट्रेन को चलाया जायेगा. इस ट्रेन के पटरी पर आने से मैनपुरी, इटावा व आसपास के लोगों को आगरा तक जाने की सहूलियत मिलेगी. पैसेंजर ट्रेन नहीं चलने से इस रूट के यात्रियों को सड़क पर प्राइवेट और रोडवेज के धक्के खाने पड़ते थे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जल्द ही कानपुर और लखनऊ और तमाम बड़े शहरों को जानें वली पैसेंजर दैनिक ट्रेनें भी शुरु कर दी जायेंगी.

कोरोना संक्रमण के दौरान देशव्यापी लॉकडाउन के समय सभी प्रकार की ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था. ऐसा 156 साला के इतिहासमें पहलीबार था. जब सारी एक्सप्रेस और मेल ट्रेनों का संचालन बंद करना पड़ा था.मालूम हो कि इटावा जंक्शन पर एक्स्प्रेस और मेल मिलाकर कुल 66 ट्रेनों का स्टॉपेज था. जिसमें से आठ पैसेंजर ट्रेन है. हालांकि 1 जून से आधा दर्जन से अधिक मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन शुरू तो हवा था. लेकिन एक्सप्रेस ट्रेनें नहीं चल रहीं थीं.

टोपी पहने इंसान को गुंडा समझता है ढाई साल का बच्चा: CM योगी आदित्यनाथ

धीरे-धीरे सभी ट्रेनों का संचालन शुरु किया जा रहा है, साथ ही साथ अब पैसेंजर ट्रेनों को भी पटरी पर बुलाया जा रहा है. दैनिक और पैसेंजर ट्रेनों के नही चलने से आगरा, कानपुर, लखनऊ जानें के लिए यत्रियों को कभी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था. धीरे-धीरे पैसेंजर ट्रेनों को पटरी पर लाने का फैसला लिया गया है. इसी क्रम में आगरा इटावा मैनपुरी डेमू ट्रेन 26 फरवरी से चलाई जायेगी.

कानपुरः शॉर्ट सर्किट से टेनरी में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने मशक्कत के बाद पाया काबू

गाड़ी संख्या 01909 आगरा इटावा मैनपुरी डैमू आगरा कैंट से शाम 4:35 बजे रवाना होगी जो रात 07:55 बजे इटावा पहुंचेगी, जिसे रात 20:10 बजे मैनपुरी के लिए रवाना किया जायेगा. यह ट्रेन रात 9:30 बजे मैनपुरी पहुंचेगी. गाड़ी संख्या 01910 मैनपुरी इटावा आगरा डेमू ट्रेन सुबह 4:30 बजे मैनपुरी से चलकर सुबह 6:00 बजे इटावा पहुंचेगी यहां से 6:10 बजे आगरा के लिए प्रस्थान करेगी और 9:40 बजे सुवह आगरा कैंट पर पहुंचेगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें