मनीष हत्याकांड: दो और आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की कवायत तेज, SIT टीम ने किया इनकार

Swati Gautam, Last updated: Tue, 12th Oct 2021, 4:10 PM IST
  • कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता हत्याकांड के अन्य आरोपी दारोगा राहुल दूबे और विजय यादव के गिरफ्तारी की चर्चा तेज हो गई है. गोरखपुर पुलिस और एसआइटी के अधिकारी किसी भी हत्यारोपित पुलिसकर्मियों के पकड़े जाने से इन्कार कर रहे हैं.
मनीष हत्याकांड: दो और आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की कवायत तेज, SIT टीम ने किया इनकार

कानपुर. कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता हत्याकांड के अन्य आरोपी दारोगा राहुल दूबे और विजय यादव के गिरफ्तारी की चर्चा तेज हो गई है. एक तरफ जहां मंगलवार को रामगढ़ताल थाने, पुलिस आफिस में जानकारी लेने के लिए मीडियाकर्मियाें की भीड़ जुट गई वहीं दूसरी और गोरखपुर पुलिस और एसआइटी के अधिकारी इस सूचना को गलत बता रहे हैं. वे किसी भी आरोपी को पुलिसकर्मियों के पकड़े जाने वाली खबर से इन्कार कर रहे हैं. अभी तक यह सामने नहीं आ पाया है कि राहुल दूबे और विजय यादव की गिरफ्तारी की खबर जूठी थी या एसआईटी अधिकारी सच्चाई को छुपा रहे हैं.

मालूम हो कि बीते रविवार यानी 10 अक्टूबर को मनीष गुप्ता की हत्या मामले में गोरखपुर पुलिस ने प्रभारी निरीक्षक जे एन सिंह और उपनिरीक्षक अक्षय मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया था और दोनों आरोपी पुलिसकर्मियों को एसआईटी को सौंप दिया था. मामले में 6 पुलिसकर्मियों को दोषी साबित किया गया है जिनमें बचे अन्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी कानपुर की टीम गाजीपुर, जौनपुर, मिर्जापुर, लखनऊ के साथ ही आरोपितों के हर संभावित ठिकानों पर पिछले 14 दिन से छापेमारी कर रही है.

मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी ज्वाइनिंग के लिए पहुंची केडीए ऑफिस, OSD का संभालेंगी कार्यभार

एसएसपी डा. विपिन ताडा ने कहा कि फरार चल रहे हत्यारोपित पुलिसकर्मियों की तलाश चल रही है अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. वहीं रविवार को दो आरोपितों के पकड़े जाने के बाद से दारोगा राहुल दूबे, विजय यादव, मुख्य आरक्षी कमलेश यादव, आरक्षी प्रशांत को ढूंढने का प्रयास जारी है. फरार चल रहे पुलिसकर्मियों पर घोषित इनाम की राशि 25 हजार से बढ़ाकर एक लाख कर दी गई है. साथ ही सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखते हुए उसकी सुरक्षा का जिम्मा कमिश्नरेट पुलिस ने लिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें