दस रुपए में डॉक्टर की सलाह, दवा और होम आइसोलेशन किट दे रहा है आई. आई. ए. कानपुर

Smart News Team, Last updated: Wed, 12th May 2021, 11:04 AM IST
इंडियन इंडस्ट्री एसोसिएशन कानपुर से जुड़े उद्यमियों की संस्था ने शहर के संक्रमित मरीजों की सहायता के लिए दिन के तीनों वक्त के लिए चिकित्सीय परामर्श, होम आइसोलेशन किट और दवा से सहायता करने का जिम्मा उठाया है. इसके लिए मरीज के परिवार के सदस्य को संस्था के कार्यालय में जाकर फोन नंबर दर्ज कराना होगा.
आई आई ए कानपुर से जुड़े उद्यमियों ने संक्रमित मरीजों की सहायता का जिम्मा उठाया. (प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर : कोरोना महामारी के दूसरे लहर से कानपुर शहर में कई लोग संक्रमित हो रहे है. संक्रमित लोगों की सहायता के लिए इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन कानपुर से जुड़े कई उद्यमियों ने आगे आकर उनकी सहायता करने का निर्णय किया है. मंडल अध्यक्ष आलोक अग्रवाल बताते हैं कि लोगों की चिकित्सीय सहायता के लिए दिन के तीनों टाइम सुबह दोपहर और शाम को डॉक्टर फोन पर चिकित्सीय सलाह देंगे. इस सुविधा का फायदा उठाने के लिए मरीज का देखभाल करने वाले को इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन कानपुर के संस्था के कार्यालय में जाकर वहां अपनी परेशानी को बताना होगा. उसके बाद कार्यालय से उस व्यक्ति को एक डॉक्टर का फोन नंबर दिया जाएगा.

जिस पर मरीज डॉक्टर से अपनी समस्या को बताएगा. डॉक्टर उसकी समस्या के आधार पर उसकी चिकित्सीय सहायता करेगा. संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन में जरूरी दवा, किट संस्था आपसी सहयोग से उपलब्ध कराएगा. संस्था के उद्यमियों ने होम आइसोलेशन में भर्ती मरीज के लिए आइसोलेशन किट ऑक्सीमीटर, मास्क, सैनिटाइजर, डिजिटल थर्मामीटर उपलब्ध करवाएगा. किट में दिए जाने वाले ऑक्सीमीटर के कमी होने के वजह से मरीज को ठीक होने के बाद उसे संस्था को वापस करना होगा. 

कानपुर में खुले शराब के ठेके, शौकीनों ने उड़ाई कोविड गाइडलाइन की धज्जियां

संस्था के डॉक्टर के परामर्श पर पांच दिन के लिए दवाएं भी दी जा रही है जिनमें डॉक्सी साइलिन 100 एमजी, डोलो 650 एमजी और 3 दिन के लिए फोमो सीड 40 एमजी, लिम्सी 500 एमजी, टेलीकास्ट जेकोनिया, आइबर मेक्टिन 12 एमजी दिया जा रहा है. इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन कानपुर के सदस्य पिछले साल कोरोना की पहली लहर के वक्त भी समाज के लोगों की सहायता करने के लिए आगे आए थे. इस साल संस्था के मंडल अध्यक्ष आलोक अग्रवाल चैप्टर अध्यक्ष जय हेमराजानी, मंत्री दिनेश बरासिया और कई सदस्य इस योजना पर कार्य कर रहे हैं.

कानपुर हैलट में डॉक्टरों और स्टाफ के बीच झगड़ा, इमरजेंसी वार्ड के बाहर हंगामा

कानपुर-लखनऊ हाईवे किनारे बेसुध मिली युवती, अस्पताल में भर्ती, रेप की आशंका

कानपुर में पति-पत्नी के बीच किराएदार रखने को लेकर विवाद,पति ने कर ली आत्महत्या

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें