गुंजन कटियार ने 16वी रैंक हासिल कर बढ़ाया शहर का मान

Smart News Team, Last updated: 05/08/2020 02:41 PM IST
  • कानपुर शहर की गुंजन कटियार ने भी परीक्षा में सफलता हासिल की। उन्होंने 16वीं रैंक हासिल कर शहर का मान बढ़ाया।
गुंजन कटियार ने सिविल सर्विसेज़ परीक्षा में पाया 16वाँ स्थान 

कानपुर।सिविल सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम मंगलवार को जारी हुआ रिजल्ट जारी होते ही युवाओं में खुशी का ठिकाना ना रहा। सफल परीक्षार्थियों के घरों में जश्न का माहौल शुरू हो गया है।

कानपुर शहर की गुंजन कटियार ने भी परीक्षा में सफलता हासिल की। उन्होंने 16वीं रैंक हासिल कर शहर का मान बढ़ाया। कानपुर के आवास विकास कल्याणपुर में रहने वाली गुंजन कटियार की सफलता से परिवार में खुशी का माहौल है। लगातार उनके चाहने वाले रिश्तेदार व मित्रों द्वारा बधाई देने का तांता लगा हुआ है। गुंजन ने अपनी सफलता का श्रेय अपने घरवालों को दिया है।

गुंजन ने पत्रकारों को बताया कि इंजीनिरिंग की पढ़ाई के दौरान ही उसे आइएएस बनने की प्रेरणा मिली। जब वह आइआइटी रूड़की से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक कर रही तब वह सहपाठियों के साथ ग्रामीण बच्चों को पढ़ाने व उन्हें तकनीकी से रूबरू कराने जाया करती थी। शनिवार व रविवार को भंगेरी गांव जाकर बच्चों को पढ़ाना व ग्रामीणों को सामाजिक सरोकारों के प्रति जागरूक करना इतना अच्छा लगा कि बीटेक करने के दौरान आइएएस बनने का निर्णय कर लिया। गुंजन के मामा उपेंद्र कटियार SBI Bank में एजीएम के पद पर कार्यरत हैं। मामी प्रीति कटियार ने उनका मार्गदर्शन किया। पिता बाबूराम वर्मा जल निगम में सहायक अभियंता के पद पर व मां राजकीय महिला इंटर काॅलेज मेेें प्रवक्ता है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें