कानपुर की खास जगह पर गुटखा खाना बैन, क्रिकेट स्टेडियम नहीं बल्कि यहां खाना मना

Srishti Kunj, Last updated: Tue, 21st Dec 2021, 11:14 AM IST
  • कानपुर के लोग गुटखा खाने के लिए मशहूर हैं. इसका हाल ही का उदाहरण क्रिकेट मैच के दौरान स्टेडियम में देखने को मिला. एक लड़का स्टेडियम में गुटखा खाने के लिए फेमस हो गया. लेकिन अब कानपुर के लोगों के लिए बुरी खबर है कि शहर में एक जगह गुटखा खाना बैन हो गया है. खबर में अदर पढ़ें कहां और क्यों.
गुटखा खाने वालों से फेमस कानपुर के लिए बुरी खबर अब एक जगह लगा बैन (प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर. कानपुर के लोग गुटखा खाने के जितने शौकीन हैं उतने ही इसके लिए फेमस हैं. हाल ही में इसपर मीम्स भी बने जब एक लड़का कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के बीच दर्शकों में बैठकर गुटखा खाते दिखा. सोशल मीडिया पर लड़का #KanpurGutkebaaz के नाम से फेमस हुआ. हालांकि, अब कानपुर के लोगों के लिए बुरी खबर है. कानपुर की मेट्रो में गुटखा खाने के लिए बैन लग गया है. खास बात ये है कि केवल मेट्रो में ही गुटखे पर बैन है इसके अलावा कानपुर के लोग पूरे शहर में कहीं भी गुटखे के मजे ले सकते हैं. 

प्रशासन ने कानपुर की मेट्रो की सफाई और अन्य लोगों के बचाव के लिए गुटखा खाने पर बैन लगा दिया है. दरअसल, कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भी ये कदम उठाया गया है. लोग गुटखा खाकर थूकते हैं जिसके कारण वायरस अन्य लोगों तक पहुंच सकता है. वहीं गुटखा खाकर थूकने से गंदगी भी होती है. बता दें कि प्रशासन के नियमों के मुताबिक मेट्रो प्रशासन जो यात्री गुटखा खाकर स्टेशन आएगा उसे एंट्री नहीं दी जाएगी. गुटखा खाकर आने वालों को मेट्रो में नहीं चढ़ने दिया जाएगा. प्रशासन का कहना है कि लोगों को गुटखा ना खाने के लिए जागरूक किया जाएगा. गुटखा खाकर आने वालों पर जुर्माना भी लगाया जाएगा.

कानपुर टेस्ट में गुटखा खा रहे शख्स ने किया कमाल,स्टेडियम पहुंचकर कर दिया ये काम

बता दें कि इस महीने पीएम नरेंद्र मोदी कानपुर मेट्रो का उद्घाटन कर सकते हैं. इस पहले मेट्रो प्रशासन ने यात्रियों के लिए कई नियम जारी किए हैं. इनमें कानपुर मेट्रो को साफ रखने के लिए गुटखा ना खाना, बिना मास्क एंट्री ना मिलना, यात्रा के दौरान मास्क लगाए रखना और एंट्री से पहले सैनिटाइजेशन शामिल है. खबरों के मुताबिक 22 दिसंबर को एनओसी मिलते ही कार्यक्रम तय किया जाएगा और संभावना है कि 28 दिसंबर तक कानपुर मेट्रो का उद्घाटन किया जाएगा.

मैच में गुटखा चबाते वायरल हुए कानपुर के शोभित पांडे की अधूरी रह गई एक तमन्ना, जानें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें