कानपुर: हैलट अस्पताल में 5 और विभागों की OPD शुरु, रोटेशन से किया जाएगा चैकअप

Smart News Team, Last updated: 28/10/2020 10:27 PM IST
  • सोमवार से ओपीडी की प्रक्रिया को रोटेशन में चलाया जाएगा और नान कोविड मरीजों को इलाज दिया जाएगा. साथ में अल्ट्रासाउंड, पैथोलॉजी और एक्स-रे की जांच भी की जाएंगी. अभी तक केवल पांच विभागों की ही नान कोविड ओपीडी चल रही थी. सोशल डिस्टेंसिंग के पालन को लेकर भी अस्पताल काफी आश्वास्त है.
हैलट अस्पताल में पांच और विभागों की ओपीडी शुरु करने की योजना तैयार की गई है.(फाइल फोटो)

कानपुर. कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार गिरावट देख सोमवार से हैलट अस्पताल में पांच और विभागों की ओपीडी शुरु करने की योजना तैयार की गई है. ओपीडी की प्रक्रिया को रोटेशन में चलाया जाएगा और नान कोविड मरीजों को इलाज दिया जाएगा. साथ में अल्ट्रासाउंड, पैथोलॉजी और एक्स-रे की जांच भी की जाएंगी. अभी तक केवल पांच विभागों की ही नान कोविड ओपीडी चल रही थी. सोशल डिस्टेंसिंग के पालन को लेकर भी अस्पताल काफी आश्वास्त है.

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो.आरबी कमल ने जानकारी दी है कि अस्पताल में सोमवार से अब सभी विभागों की ओपीडी को शुरू किया जा रहा है. विभागाध्यक्षों के साथ हुई बैठक में ओपीडी को रोटेशन में ही चलाने पर सहमति बनी गई है. मरीजों को पहले अगर अप्वाइंटमेन्ट  लेना होगा जिनके पास अप्वाइंटमेन्ट नहीं होगा वो मरीज डॉक्टर को नहीं दिखा पाएगें. साथ ही मरीजों के लिए आधार कार्ड लाना अनिवार्य होगा. ओपीडी में डॉक्टर के चैम्बर में नंबर से ही मरीजों को प्रवेश मिलेगा.

विकास दुबे के भाई समेत 8 साथियों के असलहा लाइसेंस निरस्त, पुलिस ने किए जब्त

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. आर.बी. कमल ने बुधवार को फिर से सभी विभागाध्यक्षों की बैठक बुलाकर शासन की मंशा रखी. बैठक में तय किया गया कि ओपीडी रोटेशन में ही चलाई जाए. सोमवार,बुधवार और शुक्रवार को हड्डी के साथ नेत्र विभाग की ओपीडी चलेगी जबकि मंगलवार,गुरुवार और शनिवार को सर्जरी के साथ ईएनटी और न्यूरो फिजिशियन की ओपीडी को चलाया जाएगा. न्यूरो सर्जरी की ओपीडी को भी इन्ही तीन दिनों में ही चलाया जाएगा. बैठक में तय किया गया कि सभी की 50-50 मरीजों की ही ओपीडी चलाई जाएगीं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें