रात में हैलट इमरजेंसी में भर्ती मरीज सुबह गायब, दलालों के साथ हो रहे सौदे !

Smart News Team, Last updated: Sat, 9th Jan 2021, 2:46 PM IST
कानपुर के हैलट इमरजेंसी में दलाल सक्रिय होने के कारण रात में भर्ती मरीज सुबह तक गायब हो रहे हैं. इमरजेंसी में भीड़ रहने के बावजूद वादों में बेड खाली मिल रहे हैं. प्राचार्य प्रोफेसर आरबी कमल ने जब शिकायत मिलने पर जांच पड़ताल की तो मामले का खुलासा हुआ.
हैलट इमरजेंसी में दलालों के सक्रिय होने के कारण मरीजों के सौदे हो रहे हैं

कानपुर. जिले के हैलट इमरजेंसी में रात को भर्ती कराए गए मरीज सुबह और सुबह भर्ती कराए गए मरीज रात में गायब हो रहे हैं. इसके बाद जीएसवीएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. आरबी कमल ने मामले की जानकारी के बाद छापेमारी की तो हैलट इमरजेंसी के हालातों की पोल खुली.

जानकारी के अनुसार इमरजेंसी में भर्ती मरीजों के रिकॉर्ड में लामा और एब्सकांड लिखा मिल रहा है. इमरजेंसी में मरीजों की भारी भीड़ रहती है लेकिन वार्ड खाली मिल रहे हैं. इसके बाद प्राचार्य प्रोफेसर आरबी कमल ने वहां खुद जाकर छापेमारी की.

योगी सरकार ने फिर किया फेरबदल, 41 इंस्पेक्टर का हुआ लखनऊ से तबादला

भर्ती मरीजों को प्राइवेट नर्सिंग होम में भेजने की बात सामने आई है. इसके लिए इमरजेंसी में दलाल सक्रिय है जो मरीजों को बहला-फुसलाकर अन्य नर्सिंग होम में भेजने का काम करते हैं. गौरतलब है कि कई गंभीर बीमारियों के मरीज रोज इमरजेंसी में आ रहे हैं लेकिन इन दलालों के कारण मरीज 10 से 12 घंटे के अंदर ही छुट्टी ले रहे हैं या अपने आप ही चले जाते हैं.

कानपुर के डॉग्स फूड अमेरिका यूरोप में निर्यात, तो कई देशों में बना फास्ट फूड

प्राचार्य प्रो आरबी कमल ने कहा कि गरीब मरीजों को बहला कर नर्सिंग होम में भेजने की बात सामने आई है. मरीजों को ट्रांसफर किया जा रहा है. यह एक गंभीर मामला है. शिकायत पर पड़ताल की गई तो इस बात की पुष्टि हुई है. इमरजेंसी में जो दलाल सक्रिय है वे जल्द पकड़े जाएंगे और उन्हें जेल भेजा जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें