कानपुर: HBTU के सेमेस्टर की ऑफलाइन परीक्षा का शेड्यूल जारी, छात्र कर रहे विरोध

Smart News Team, Last updated: Tue, 22nd Dec 2020, 11:50 PM IST
  • HBTU छात्र लंबे समय से कैरीओवर परीक्षाएं कराए जाने की मांग कर रहे थे. इनका कहना था कि यदि यह परीक्षाएं समय से करा ली जातीं तो वे प्लेसमेंट के लिए पंजीकरण करा सकते थे. विश्वविद्यालय ने लंबे समय के बाद 23 दिसंबर से कैंपस में परीक्षाएं कराने की घोषणा की.
कोरोना के कारण 8 माह बाद यह परीक्षाएं कैंपस में होंगी.

कानपुर- HBTU ने बीटेक, एमटेक, एमसीए के कैरीओवर व पीएचडी सम सेमेस्टर की ऑफलाइन परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है. 8 माह बाद यह परीक्षाएं कैंपस में ही होंगी. लेकिन छात्र इसका विरोध कर रहे हैं. इनका कहना है कि कोविड का समय है. इसलिए सुरक्षा के लिहाज से ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों विकल्प दिए जाने चाहिए. अभिभावक कैंपस में जाने की अनुमति नहीं दे रहे हैं.

बताते चलें कि HBTU छात्र लंबे समय से कैरीओवर परीक्षाएं कराए जाने की मांग कर रहे थे. इनका कहना था कि यदि यह परीक्षाएं समय से करा ली जातीं तो वे प्लेसमेंट के लिए पंजीकरण करा सकते थे. विश्वविद्यालय ने लंबे समय के बाद 23 दिसंबर से कैंपस में परीक्षाएं कराने की घोषणा की. इन तारीखों के विरोध के बाद परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर प्रदीप कुमार के अनुसार परीक्षाएं स्थगित कर अब नए शेड्यूल के अनुसार 26 दिसंबर को होंगी.

इमारत ढहने के आरोपी बिल्डर के पुतले को दी फांसी, ट्रक हादसों में फतेहपुर टॉप पर

बीटेक के छात्रों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि यूनिवर्सिटी में देश भर के छात्र पढ़ते हैं. उन्हें आवासीय गारंटी के बिना शहर आना मुश्किल हो सकता है. दावा किया कि जो नंबर आवास के लिए दिए गए हैं, उस पर बात नहीं हो पा रही है. परीक्षाएं 26 से 29 दिसंबर तक होंगी. परीक्षा नियंत्रक के मुताबिक छात्रों को मास्क पहन कर आना होगा. अपना सेनेटाइजर साथ लाना होगा. इसके अलावा आधे घंटे पहले पहुंचना होगा. साथ ही आईडी प्रूफ और एडमिट कार्ड साथ लाना होगा.

कारखाना मालिक ने छात्रा को बनाया हवस का शिकार, ब्लैकमेल कर लूटे 70 हजार, अरेस्ट

कानपुर: निजी डाटा की चोरी और हैकिंग में एक दर्जन वेबसाइट निशाने पर

कानपुर सर्राफा बाजार में सोना चांदी के भाव में आया उछाल, क्या है आज का मंडी भाव

वाराणसी: काशी विद्यापीठ में नए सत्र से शुरू होगा बीकॉम एलएलबी और BBA LLB कोर्स

सर्वे कार्य शुरू, जल्द बनने लगेगा नई दिल्ली वाराणसी हाई स्पीड रेल कॉरिडोर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें