बिकरू गांव में खुलेगी हाईटेक पुलिस चौकी, जिला प्रशासन-पुलिस का प्लान तैयार

Smart News Team, Last updated: Thu, 18th Feb 2021, 6:33 PM IST
  • हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की मौत के बाद बिकरू गांव के लोगों के लिए पुलिस और प्रशासन मिलकर प्लान तैयार कर रहे हैं. यहां पंचायत चुनाव से पहले हाईटेक पुलिस चौकी खुलेगी. इस चौकी में इंटरनेट से लेकर हर तरह की आधुनिक सुविधाएं होंगी.
बिकरू गांव में खुलेगी हाईटेक पुलिस चौकी

कानपुर: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की मौत के बाद बिकरू गांव के लोगों के लिए पुलिस और प्रशासन मिलकर प्लान तैयार कर रहे हैं. यहां पंचायत चुनाव से पहले हाईटेक पुलिस चौकी खुलेगी. इस चौकी में इंटरनेट से लेकर हर तरह की आधुनिक सुविधाएं होंगी. चौकी में एक दारोगा और 12 सिपाहियों को तैनात किया जाएगा.

वहीं इस बार बिकरू गांव में प्रधानी का चुनाव बड़ा ही दिलचस्प होने वाला है. विकास दुबे की मौत के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि प्रधान की दावेदारी के लिए लोग खुलकर आगे आ रहे हैं. बिकरू गांव में जिला प्रशासन और पुलिस विभाग ने पंचायत चुनाव के दौरान बड़ी संख्या में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का फैसला किया है.

कानपुर : बिकरू में शहीद पुलिसवालों के लिए थाने में बनेगा स्मारक

आपको बता दें कि दो जुलाई की रात विकास दुबे ने अपने साथियों के साथ मिलकर 8 पुलिसवालों की हत्या कर दी थी. इस हत्याकांड के बाद बिकरू गांव रातों-रात सुखिर्यों में आ गया था. इस घटना के बाद यूपी एसटीएफ ने पुलिस के साथ मिलकर विकास दुबे समेत 6 बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराया था.

उन्नाव पीड़िता से मिली CPI नेता सुभाषिनी अली, कहा- UP में बहु बेटियां सुरक्षित नहीं

विकास के समय से ही बिकरू गांव में उसके ही चुने हुए लोग प्रधान बनते थे. प्रधानों के चेहरे जरूर बदलते रहे, लेकिन प्रधानी की बागडोर हमेशा विकास के हाथ ही रही. विकास अपनी हनक से बिकरू गांव के आसपास के दर्जनों गांवों में खास लोगों को प्रधान बनवाता था. 2006 और 2015 में विकास दुबे के भाई दीपक दुबे की पत्नी अंजली दुबे निर्विरोध ग्राम प्रधान चुनी गई. इसके अलावा विकास की पत्नी रिचा दुबे भी जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हो चुकी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें