UP में देर रात शिवलिंग को उठा ले गए अराजक तत्व, विरोध करने पर किया ये…

Shubham Bajpai, Last updated: Tue, 28th Sep 2021, 11:09 AM IST
  • यूपी के कन्नौज में कुछ अराजक तत्व एक मंदिर से शिवलिंग उठा कर ले गए. इस दौरान उनका विरोध करने वाली महिला को उन्होंने गोली से मारने तक की धमकी दे दी. देर रात बढ़ते विवाद को देखते हुए पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर शिवलिंग की स्थापना वापस करवा दी है.
UP में देर रात शिवलिंग को उठा ले गए अराजकतत्व, पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर शिवलिंग करवाया स्थापित

कानपुर. यूपी के कन्नौज के सदर कोतवाली क्षेत्र में काशीराम कॉलोनी के पास कुछ समुदाय विशेष के अराजक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. अराजक तत्वों ने इलाके के एक धार्मिक स्थल से शिवलिंग उठा ले गए. इस दौरान सरोज नाम की महिला ने उनका विरोध किया तो आरोपी उसको गोली मारने की धमकी दी. इतना ही नहीं मारने की धमकी के साथ जातिसूचक शब्द कहे. जिसके बाद महिला ने डायल-112 पह घटना की सूचना दी. घटना की जानकारी मिलते ही सीओ सिटी, थाना प्रभारी समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच जांच शुरू कर दी. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर फिर से शिवलिंग की स्थापना करवाई. साथ ही तनाव की आशंका के चलते एसपी ने भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया.

फैक्ट्री की सफाई के दौरान हटाया शिवलिंग

गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि समशुल कमर की अगरबत्ती फैक्ट्री की सफाई कर रहे थे. इस दौरान शिवलिंग को वहां से हटा दिया. पुलिस ने दोनों आरोपियों के साथ 6 नामजद और 22 अज्ञात लोगों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और जान से मारने की धमकी देने के साथ एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

यूपी में रामलीला कार्यक्रमों को सीएम योगी ने दी मंजूरी, इन गाइडलाइंस का पालन जरूरी

देर रात थाने का घेराव करने पहुंचे हिंदूवादी संगठन

इस मामले की जानकारी होते ही हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता थाने का घेराव करने पहुंच गए. इस दौरान संगठन के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. संगठन के कार्यकर्ताओं ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.

योगी सरकार गैंगस्टरों की संपत्तियां करेगी जब्त, विकास दुबे के करीबियों से होगी शुरुआत

आरोपियों पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई

मामले के संबंध में एसपी ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की गई है. पूरे मामले की जांच सीओ सिटी कर रहे हैं। सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें