UP से दिल्ली-पंजाब चलेंगी कई होली स्पेशल ट्रेन, इस दिन रिजर्वेशन होगा शुरू, फुल लिस्ट

Smart News Team, Last updated: Mon, 22nd Mar 2021, 9:04 PM IST
  • भारतीय रेलवे होली को देखते हुए अमृतसर, दिल्ली समेत कई शहरों के लिए होली स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहे हैं. इसके लिए रिजर्वेशन 23 मार्च से शुरू होंगे. जिसके बाद आप इनमें रिजर्वेशन कर सकते हैं.
भारतीय रेलवे ने भीड़ को देखते हुए होली स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. प्रतीकात्मक तस्वीर

कानपुर. भारतीय रेलवे ने होली पर भीड़ को देखते हुए अमृतसर, दिल्ली समेत कई शहरों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. होली स्पेशल ट्रेनों में कोई एक फेर चलेगी तो कोई ट्रेन कई राउंड पूरे करेंगी. होली स्पेशनल ट्रेनों के लिए मंगलवार से रिजर्वेशन शुरू हो जाएगा. जिसके बाद आप इनमें रिजर्वेशन कर सकते हैं.

इस बारे में रेल अफसरों ने यात्रियों से अपील करते हुए कहा कि वे लोग इन स्पेशल ट्रेनों में अभी से रिजर्वेशन करा लें. ये होली स्पेशल ट्रेन 6 शहरों के लिए चलेंगी. जिनमें सिकंदराबाद, दिल्ली, गोरखपुर और अमृतसर जैसे शहर शामिल हैं। इनमें से कुछ ट्रेनें कानपुर से शुरू होंगी तो कुछ कानपुर से होकर गुजरेंगी.

कानपुर में CBI इंस्पेक्टर की पत्नी ने किया सुसाइड, नहीं मिला सुसाइड नोट

होली स्पेशल ट्रेनों में 07003 ट्रेन 25 मार्च को गुरुवार के दिन सिकंदराबाद से रात में 9 बजकर 25 मिनट पर चलेगी. ये ट्रेन काजीपेट और बल्लारशाह होते हुए कानपुर सेंटल पर दूसरे दिन रात 11 बजकर 5 मिनट पर आएगी. कानपुर में पांच मिनट रूकने के बाद ट्रेन गोरखुपर रवाना हो जाएगी. ट्रेन गोरखपुर शनिवार सुबह 6 बजकर 25 मिनट पर पहुंचेगी. इसके अलावा 07004 स्पेशल ट्रेन गोरखपुर से 30 मार्च को शाम 5 बजकर 25 मिनट पर चलेगी. कानपुर मंगलवार की रात को 12 बजकर 40 मिनट पर पहुंचेगी. इसके बाद गुरुवार को सुबह 4 बजकर 10 मिनट पर सिकंदराबांद पहुंचेगी.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच CM योगी की बैठक, हो सकता है बड़ा फैसला

इसी तरह से 04145 कानपुर से अगले आदेश तक हर सोमवार को शाम 5 बजकर 50 मिनट पर चलेगी और दूसरे दिन सुबह 9 जक 30 मिनट पर अमृतसर पहुंचेगी. इसके अलावा 04146 हर मंगलवार को अमृतसर से कानपुर, 05903 स्पेशल ट्रेन 24 मार्च को तिनसुकिया से दिल्ली और 05907 स्पेशल ट्रेन डिब्रूगढ़ से दिल्ली के लिए चलेगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें