कानपुर: महिला ने पति की दूसरी शादी रुकवाई, दहेज के लालच में पहली पत्नी को छोड़ा

Smart News Team, Last updated: 25/12/2020 07:40 PM IST
  • कानपुर में एक महिला ने बर्रा पुलिस की मदद से अपनी पति की दूसरी शादी होने से रोकी. महिला और आरोपी पति की शादी अप्रैल साल 2016 में हो चुकी है. महिला का आरोप है कि पति दहेज के लालच में दूसरी शादी कर रहा था.
फिरोजाबाद में पति कर रहा था दूसरी शादी, पत्नी ने कानपुर पुलिस की मदद से रुकवाई शादी

कानपुर. फिरोजाबाद की महिला ने बर्रा पुलिस की सहायता से अपने पति की दूसरी शादी रुकवा दी. इस पूरी घटना का दौरान पत्नी पक्ष और ससुराल वालों के बीच जमकर विवाद और हंगामा हुआ. बर्रा पुलिस थाने में आरोपित पति के खिलाफ पहली पत्नी ने थाने में तहरीर देकर रिपोर्ट भी लिखवाई. जानकारी के अनुसार आरोपित पति सीआईएसएफ में जवान है और पीड़ित महिला से उसकी शादी अप्रैल 2016 में हुई थी.

इस घटना के बारे में बताया जा रहा है कि फिरोजाबाद के एका उम्मीदपुर गांव के निवासी सीआरपीएफ के जवान सेती लाल यादव की बेटी रीतू यादव की शादी शिकोहाबाद के निवासी सीआईएसएफ में जवान प्रदीप यादव से अप्रैल 2016 में हुई थी. थाने में रिपोर्ट लिखवाते वक्त पीड़िता रीतू यादव ने बताया कि शादी के बाद से ही आरोपी पति अतिरिक्त दहेज और कार की मांग करने लगा था. जब पीड़िता ने इसका विरोध किया तो पति उसके साथ मारपीट भी करने लगा था. पीड़िता ने पति और ससुराल वालों की प्रताड़ना से परेशान होकर शादी के छह महीने बाद ही अपने मायके चली गई थी.

यूपी में शादी गाइडलाइंस उल्लंघन: वैंक्वेट हॉल, दूल्हा-दुल्हन के मां-बाप पर केस

पीड़िता रीतू ने आगे बताया कि 2017 में पति के खिलाफ उसने दहेज उत्पीड़न का मुकदमा भी दर्ज कराया था. उसने बताया कि कुछ दिन पहले ही एक रिश्तेदार से उसे पता चला कि उसका पति दूसरी शादी करने जा रहा है. इस पर वह अपने पिता के साथ वहां पहुची और शादी रुकवाने की कोशिश किया, लेकिन पति और उसके घरवालों ने उसके साथ गाली-गलौज करते हुए पीड़िता को वहां से भगा दिया.

कानपुर: बारात नहीं आई तो दुल्हन ने जहर खाया, दुल्हे के परिवार पर केस दर्ज

इस पूरी घटना की जानकारी रीतू ने बर्रा पुलिस को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शादी रुकवा दी. घटना के दूसरे दिन पीड़िता ने पति के ऊपर बिना तलाक दिए दूसरी शादी करने और दहेज उत्पीड़न की तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज करवाया. वहीं पीडिता ने पति पर आरोप लगाया है कि पुलिस द्वारा शादी रुकवाने के बाद भी आरोपी पति ने औरैया जाकर दूसरी शादी ली है. वहीं बर्रा थाने के इंस्पेक्टर हरमीत सिंह ने बताया कि महिला ने अपने पति की दूसरी शादी करने की तहरीर दी थी. मौके पर पहुंच कर उसकी शादी रुकवा दी गई. तहरीर के आधार पर आरोपित खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें