बिकरू कांड: IB ने कानपुर आकर टटोली विकास दुबे के करीबी जय की जन्मकुंडली

Smart News Team, Last updated: 23/09/2020 10:06 PM IST
बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के बारे में जानकारी जुटाने के लिए आईबी टीम बुधवार को कानपुर पहुंची. आईबी ने शहर में कई लोगों से मुलाकात करके जय बाजपेई के बारे में तमाम जानकारी जुटाईं.
आईबी की टीम विकास दुबे के खास जय बाजपेई की कुंडली खंगालने के लिए कानपुर पहुंची.

कानपुर. बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के साथियों पर शिकंजा कसा जा रहा है. शिकायत के बाद बुधवार को आईबी की टीम विकास दुबे के खास जय बाजपेई की जन्मकुंडली खंगालने के लिए कानपुर पहुंची. आईबी ने कानपुर में शिकायत दर्ज कराने वाले वकील का बयान दर्ज किया और कई लोगों से जय बाजपेई के बारे में बात की. 

कानपुर के वकील सौरभ भदौरिया ने मंगलवार को दिल्ली में आईबी को कुछ दस्तावेज सौंपते हुए जय बाजपेई की शिकायत दर्ज की थी. जिसके बाद बुधवार को लखनऊ की आईबी टीम कानपुर पहुंची. आईबी सबसे पहले वकील सौरभ के घर पहुंची और उनका बयान दर्ज किया. इसके बाद जय को जानने वाले लोगों से मुलाकात की. आईबी ने लोगों से जय बाजपेई के परिवार के हालातों के बारे में जानकारी ली.

कानपुर: पुलिस सहायता केंद्र तोड़ने पर भिड़ गए कारोबारी और मेट्रो अधिकारी, झड़प

आईबी टीम ने शहर में जय बाजपेई के खिलाफ दर्ज अपराधिक मामले और उन पर हुईं कार्रवाई के बारे में जानकारी ली. तमाम जानकारियों को जुटाने के बाद देर शाम आईबी टीम लखनऊ वापस लौट गई. शिकायत करने वाले वकील सौरभ भदौरिया ने कहा कि आईबी की टीम फिर से शहर में जानकारी के लिए आएगी.

DIG ऑफिस पहुंची विकास दुबे के करीबी जय की पत्नी, बोली- पति को फर्जी फंसाया

मंगलवार को जय बाजपेई की पत्नी श्वेता बाजपेई डीआईजी आफिस गई थीं. जहां उन्होंने अधिकारियों से कहा था कि उनके पति बेकसूर हैं, उनको फंसाया जा रहा है. श्वेता बाजपेई ने अधिकारियों से फिर से जांच कराने की मांग की थी. आपको बता दें कि बिकरू कांड में विकास दुबे और उसके साथियों ने 8 पुलिसकर्मियो की जान ले ली थी. जिसके बाद पुलिस मुठभेड़ में विकास दुबे मारा गया था. बिकरू कांड की साजिश के आरोप में जय बाजपेई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें