इस बैंक में खाता है तो जल्दी निकालें पैसा, 28 के बाद नहीं निकाल सकेंगे पैसा

Smart News Team, Last updated: Sun, 7th Feb 2021, 4:29 PM IST
  • कानपुर में यूनाइटेड कॉमर्शियल कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (यूसीसी) जिसमे वित्तीय अनियमितताओं के चलते 2015 में यहां से धन निकासी पर रोक लगा दिया गया था. लेकीन अभी इस बैंक के खाताधारक 28 फरवरी तक धन निकासी कर सकते हैं.
(प्रतिकात्मक फोटो)

कानपुर: बैंकों को एनपीए बढने के बीच से एक और खबर आई है. बैंकों में हो रही अनियमितताओं के चलते बंद होने की कगार पर हैं, या तो बैंकों से धन निकासी पर रोक लग रहा है. इसी कड़ी में एक बैंक आपका भी है. कानपुर में यूनाइटेड कॉमर्शियल कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (यूसीसी) जिसमे वित्तीय अनियमितताओं के चलते 2015 में यहां से धन निकासी पर रोक लगा दिया गया था. लेकिन अभी इस बैंक के खाताधारक 28 फरवरी तक धन निकासी कर सकते हैं.

कानपुर में यूनाइटेड कॉमर्शियल कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (यूसीसी) की 80 फीट रोड, पी. रोड, गोविंदनगर शाखाओं के खाताधारक 28 फरवरी तक धनराशि निकालने के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद ग्राहकों का पैसा रिलीज नहीं किया जाएगा. डिपॉजिट इंश्योरेंस एंड क्रेडिट गारंटी कॉरपोरेशन (डीआईसीजीसी) ने तीनों शाखाओं के 24 हजार खाताधारकों के लिए 24.75 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की थी. जिसमें अभी तक चार हजार लोगों ने 12 करोड़ की धनराशि निकाली है. वहीं 20 हजार खाताधारकों ने अभी तक पैसा निकालने के लिए बैंक में आवेदन तक ही नहीं किया है.

कानपुर : जूही में बनेगा न्यू कानपुर स्टेशन, कम होगा सेंट्रल स्टेशन का लोड

यूसीसी बैंक की शहर में छह शाखाएं हैं, जिनमें करीब कुल 32 हजार खाताधारक हैं. मई 2015 में वित्तीय अनियमितताओं के चलते यूसीसी बैंक के संचालन पर रोक लगा दी गई थी. जिससे ग्राहकों का पैसा बैंक में ही फंस गया था. करीब छह माह पहले जमा बीमा और क्रेडिट गारंटी निगम ने तीन शाखाओं से रुपये निकालने को स्वीकृति दी थी. जिसके बाद पांच हजार लोगों ने आवेदन किया था लेकिन सिर्फ चार हजार लोगों ने ही पैसा निकाला है. यूसीसी बैंक के लिक्वीडेटर अनूप कुमार द्विवेदी ने बताया कि अब अंतिम तारीख 28 फरवरी तय की है. इसके बाद ग्राहक इन तीनों शाखाओं से रुपये नहीं निकाल पाएंगे.

कानपुर में बन रहे हैं पुणे मेट्रो के बोगी फ्रेम्स, इटली में होगा परीक्षण

कानपुर : कछुआ तस्कर गिरोह के दो बदमाश गिरफ्तार, 1300 जिंदा कछुए बरामद

कृषि बिलों के विरोध में प्रदर्शन, वैक्सिनेशन के दूसरे चरण में पिछड़ा कानपुर

कानुपर और आगरा मेट्रो में हुआ बदलाव, देश के अन्य शहरों से होगी अलग, जानिए

UP के इन शहरों में घर बैठे वाहनों पर लगवा सकते है हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट, जानिए कैसे

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें