IIT कानपुर के कई पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन, फुल डिटेल्स

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 16th Oct 2021, 11:05 AM IST
  • आईआईटी कानपुर ने जूनियर असिस्टेंट, विभिन्न विभागों में जूनियर टेक्निशियन और जूनियर सुप्रींटेंडेंट, असिस्टेंट रजिस्ट्रार और अन्य पदों की कुल 95 भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. आवेदन करने की लास्ट डेट 16 नवंबर है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर. नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. आईआईटी कानपुर ने नॉन-टीचिंग पदों पर रेगुलर बेसिस पर नौकरी के लिए वैकेंसी निकाली है. आईआईटी कानपुर ने 13 अक्टूबर को यह नॉटिफिकेशन जारी किया है. इस नॉटिफिकेशन के जरिए जूनियर असिस्टेंट, विभिन्न विभागों में जूनियर टेक्निशियन और जूनियर सुप्रींटेंडेंट के लिए आवेदन मांगे गए हैं. जबकि इसके अलावा असिस्टेंट रजिस्ट्रार और अन्य पदों की कुल 95 भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं.

इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आईआईटी कानपुर की ऑफिशियल साइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बताते चलें कि ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया अधिसूचना जारी होने के साथ ही शुरू हो चुकी है. साथ ही ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 16 नवंबर 2021 है.

हैलट अस्पताल के शौचालय में प्रसव के बाद मदद को चिल्लाती रही महिला, कमोड में फंसे नवजात की मौत

उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाना होगा. रिक्रूटमेंट सेक्शन पर क्लिक ऑनलाइन अप्लाई का लिंक दिखेगा. ऑनलाइन अप्लाई लिंक पर क्लिक करके या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके उम्मीदवार सीधे अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं. उसके बाद उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा, फिर यूजर आईडी और पासवर्ड के जरिए लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं. बताते चलें कि ग्रुप-ए पदों के लिए आवेदन शुल्क पांच सौ रूपए है. जबकि ग्रुप-बी और सी पदों के लिए आवेदन शुल्क 250 रूपए है. जबकि इसके अलावा एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं भरना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें