IIT कानपुर में डेढ़ सौ छात्र कोरोना संक्रमित, हॉस्टल खाली करने का मिला आदेश

Smart News Team, Last updated: Wed, 28th Apr 2021, 8:54 AM IST
  • कानपुर आईआईटी में दो हफ्ते के अंदर अंदर हॉस्टल में रहने वाले डेढ़ सौ छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद आईआईटी प्रशासन ने हरकत में आते हुए सभी छात्रों को हॉस्टल खाली कराने के निर्देश दिए हैं.
IIT कानपुर में डेढ़ सौ छात्र कोरोना संक्रमित, हॉस्टल खाली करने का मिला आदेश

कानपुर। उत्तर प्रदेश में स्थित कानपुर आईआईटी में भी कोरोना संक्रमण ने बहुत तेजी से फैलते हुए वहां मौजूद छात्रों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. सिर्फ दो हफ्ते के अंदर अंदर हॉस्टल में रहने वाले डेढ़ सौ छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद आईआईटी प्रशासन ने मामले को संज्ञान में लिया और हरकत में आते हुए सभी छात्रों को हॉस्टल खाली कराने के निर्देश दिए हैं.

बताते चलें कि कानपुर आईआईटी में बीते दो हफ्ते में हॉस्टल में रहने वाले डेढ़ सौ छात्र कोरोना संक्रमित हो गए हैं. इसके बाद आईआईटी प्रशासन ने कार्यवाई करते हुए छात्रों को हॉस्टल खाली कराने के निर्देश दिए हैं. हालांकि छात्रों ने इसका विरोध जताया है और कहा है कि ऐसे माहौल में घर जाना खतरे से खाली नहीं हैं.

कोरोना संक्रमित मां को मरता हुआ छोड़ गया बेटा, पड़ोसियों ने किया अंतिम संस्कार

इस बात पर संस्थान ने उन्हें घर पहुंचाने के लिए हर सुविधा देने का आश्वासन दिया, तब जा कर छात्र घर जाने के लिए तैयार हुए. ज्ञात हो कि कानपुर के आईआईटी में पीएचडी और एमटेक के छात्रों के अलावा अन्य दूसरी कक्षाएं ऑनलाइन ही संचालित की जा रही हैं. एमटेक के छात्रों को क्रमबद्ध तरीके से संस्थान में बुलाया जाता था.

कानपुर में समाजसेवी संस्थाओं ने लगाया ऑक्सीजन का लंगर

अभी एमटेक के आधे छात्र ही संस्थान आए थे कि कोरोना संक्रमण बढ़ गया जिसके चलते बीच में ही अन्य छात्रों को आने से रोक दिया गया था. करीब 1600 छात्र हॉस्टल में मौजूद थे. करीब 15 दिन पहले संस्थान ने सभी छात्रों को घर जाने के निर्देश दिए थे पर छात्रों ने संक्रमण का हवाला देते हुए इस पर विरोध किया था.

IIT कानपुर में तेजी से फैल रहा कोरोना, हॉस्टल खाली करा छात्रों को भेजा जा रहा घर

अधिकारियों ने बताया कि आरटीपीसीआर जांच में ये छात्र संक्रमित निकले हैं. इन्हें हॉस्टल में आइसोलेट कर बाकी छात्रों के लिए ट्रेन और फ्लाइट के टिकट की व्यवस्था कर दी गई है. साथ ही इन्हें स्टेशन और एयरपोर्ट तक छोड़ने की व्यवस्था भी करवा दी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें