IIT कानपुर के प्रोफेसर का दावा, कोरोना का तीसरी लहर नहीं होगा भयानक

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Thu, 9th Dec 2021, 12:41 PM IST
  • आईआईटी कानपुर का प्रोफेसर मणिंद्र अग्रवाल ने दावा किया है कि कोरोना का तीसरा लहर इतना भयानक नहीं होगा. उन्होंने कहा कि रोज बढ़ रही आंकड़े यह जरूर स्पष्ट करती है कि कोरोना का प्रसार होगा लेकिन यह प्रसार इतना भयानक नहीं होगा.
कोरोना का तीसरा लहर इतना भयानक नहीं होगा (फाइल फोटो)

कानपुर। भारत में कोरोना के ओमीक्रॉन वेरिएंट के मामले बढ़ने से सरकार और आम लोगों को चिंता में डाल दिया है. आईआईटी कानपुर का प्रोफेसर मणिंद्र अग्रवाल ने दावा किया है कि कोरोना का तीसरा लहर इतना भयानक नहीं होगा. उन्होंने कहा कि रोज बढ़ रही आंकड़े यह जरूर स्पष्ट करती है कि कोरोना का प्रसार होगा लेकिन यह प्रसार इतना भयानक नहीं होगा.

 

तीसरी लहर से घबराने की जरूरत नहीं

प्रोफेसर अग्रवाल ने बताया कि कोरोना का तीसरा लहर का प्रसार तेजी से होगा लेकिन दूसरी लहर की तरह भयानक स्थिति उत्पन्न नहीं होगी. अपने दावे में प्रोफेसर ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका में 18 दिसंबर से 23 दिसंबर तक कोरोना पीक पर होगी.

Video: हिन्दू धर्म अपनाने की इच्छा जाहिर की तो हो गई पिटाई, कहा-जिहादी नहीं बनना

जनवरी में आ सकता है तीसरा लहर

आईआईटी कानपुर के विश्लेषण के आधार पर अगले साल जनवरी के दूसरे या तीसरे सप्ताह में भारत में कोरोना की तीसरी लहरा आ सकती है. अध्ययन में स्पष्ट कहा गया है कि तीसरी लहर के दौरान कोरोना संक्रमण का प्रसार तेजी से होगा. हालांकि अध्ययन में यह बात भी स्पष्ट की गई है कि प्रसार के दौरान सर्दी और खांसी तेजी के साथ होगा इससे घबराने की जरूरत नहीं है.  IIT कानपुर के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे पीएम मोदी, मेट्रो से करेंगे सफर!

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें