आईआईटी कानपुर में महिला प्रोफेसर कोरोना पॉजिटिव

Smart News Team, Last updated: 13/08/2020 11:42 AM IST
  • आइआइटी में निदेशक, फैकल्टी, स्टाफ और सर्वेंट सहित आधा दर्जन लोग संक्रमित. आईआईटी की महिला प्रोफेसर को रामा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया
आइआइटी कानपुर

कानपुर। बुधवार को आई कोरोना की रिपोर्ट में कानपुर आईआईटी की महिला प्रोफेसर भी पॉजिटिव पाई गई. इसके पहले भी आईआईटी के निदेशक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. आइआइटी में एहतियात बरतने के बावजूद कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं.

मंगलवार की शाम को एक महिला प्रोफेसर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उन्हें रामा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. संस्थान में आए दिन कर्मचारी या प्रोफेसर कोरोना की चपेट में आ रहे हैं.

संस्थान में आधा दर्जन फैकल्टी और स्टाफ की जांच कराई गई है, अभी उनकी रिपोर्ट आनी बाकी हैैं. कई अन्य शहरों से आए फैकल्टी और शोधार्थी भी होम क्वारंटाइन हैं. अब तक आइआइटी में करीब एक दर्जन केस सामने आ चुके हैं. इनमें निदेशक, फैकल्टी, स्टाफ और सर्वेंट क्वार्टर के लोग शामिल हैं.

कानपुर में नायब तहसीदार सहित 10 कर्मी भी संक्रमित

जिलाधिकारी डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी के वाहन चालक, शिविर कार्यालय में तैनात टेलीफोन ऑपरेटर, दो सुरक्षा गार्ड, अर्दली, छायाकार सहित 10 कर्मचारियों को कोरोना की पुष्टि हुई है. एक कर्मचारी की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. सदर तहसील के एक नायब तहसीलदार भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इन्हें नारायना मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

डीपीओ भी कोरोना पॉजिटिव

कलेक्ट्रेट में एक अधिकारी और उनके ड्राइवर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब डीपीओ भी संक्रमित पाए गए हैं. वे होम आइसोलेशन में चले गए हैं. बुधवार को कलेकट्रेट में अवकाश था, लिहाजा गुरुवार को परिसर सैनिटाइज कराया जाएगा. डीपीओ कार्यालय के कर्मचारियों का टेस्ट कराया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें