कोरोना मैनेजमेंट पर IIT कानपुर के शोध पत्र में यूपी सरकार और CM योगी की तारीफ

Swati Gautam, Last updated: Mon, 11th Oct 2021, 2:44 PM IST
  • कोविड 2 में यूपी की योगी सरकार की सफलता पर आईआईटी कानपुर की टीम ने शोध पत्र जारी किया है. जिसमें यूपी की योगी सरकार की तारीफ़ की गई है. शोध पुस्तिका में प्रवासी कामगारों को रोजगार से जोड़ने के लिए योगी सरकार के कदमों की सराहना हुई है. पुस्तक में डाटा के माध्यम से डीटेल जानकारी साझा की गई है.
कोरोना मैनेजमेंट पर IIT कानपुर के शोध पत्र में यूपी सरकार और CM योगी की तारीफ file photo

कानपुर. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) कानपुर की टीम ने एक शोध पत्र जारी किया है जिसमें कोरोना की दूसरी लहर में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने क्या क्या कदम उठाए उससे निपटने के लिए यूपी की सरकार कितनी सफल रही उस पर डिटेल जानकारी दी गई है. बता दें कि आईआईटी कानपुर के इस शोध पत्र में यूपी की योगी सरकार और यूपी के कोविड प्रबंधन की काफी तारीफ की गई है. इस रिसर्च में डाटा के माध्यम से यह बताया गया है कि कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए योगी सरकार किस तरह सफल रही है.

योगी सरकार द्वारा प्रदेश में  कोरोना संक्रमण के विरूद्ध अपनाए गए मॉडल की सराहना आज दूसरे प्रदेशों और अन्य देशों में हो रही है. जिसके चलते कानपुर आईआईटी ने योगी सरकार की इस सफलता पर डीटेल स्टडी कर रिपोर्ट प्रकाशित की है. इस शोध पुस्तिका में यूपी सरकार के कोरोना माहामारी के दौरान उठाए गए कुशल कदमों का जिक्र किया गया है. जिसमें कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर चलाई गई मुहिम से लेकर कोरोना टेस्ट कराने तक का आंकड़ा भी दर्शाया गया है. इस पुस्तक में डाटा के माध्यम से डीटेल जानकारी साझा की गई है.

मनीष गुप्ता हत्याकांड: पत्नी बोलीं- मेरे पति के हत्या के सभी आरोपियों को मिले फांसी की सजा

कोरोना महामारी के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार के समय सबसे बड़ी आबादी वाले उत्तर प्रदेश में संक्रमण के मामले, मृत्‍युदर, पॉजिटिविटी दर दूसरे प्रदेशों की अपेक्षा कम रही, वहीं टीकाकरण और टेस्टिंग में यूपी सबसे आगे रहा. आईआईटी कानपुर द्वारा जारी किए गए शोध पत्र में भी योगी सरकार द्वारा माइग्रेंट वर्कर्स को लेकर उठाए गए कदमों की भी की भी चर्चा गई है साथ ही प्रवासी कामगारों को रोजगार से जोड़ने के लिए भी योगी सरकार के कदमों की सराहना की गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें