कोरोना महामारी के बीच आईआईटी कानपुर के छात्र को मिला 1.47 करोड़ का पैकेज

Smart News Team, Last updated: Thu, 3rd Dec 2020, 2:26 PM IST
कोरोना महामारी के बीच आईआईटी कानपुर के छात्र को 1.47 करोड़ का ऑफर मिला है. संस्थान का यह अभी तक का सबसे अधिक का पैकेज बताया जा रहा है. गौरतलब है कि इस बार आईआईटी कानपुर का प्रदर्शन बाकी आईआईटी संस्थानों से बेहतर रहा है.
आईआईटी कानपुर के एक छात्र को 1.47 करोड़ का पैकेज मिला है.

कानपुर. आईआईटी कानपुर के एक छात्र को एक विदेशी मल्टीनेशनल कंपनी ने 1.47 करोड़ रुपए का पैकेज दिया है. यह इस साल का संस्थान का सबसे अधिकतम पैकेज बताया जा रहा है. इसके अलावा आर्थिक मंदी के बावजूद देश की कंपनियां भी पीछे नहीं रही है. उन्होंने भी 82 लाख रुपए का अधिकतम पैकेज का ऑफर दिया है.

गौरतलब है कि पहले 2 दिन में आईआईटी कानपुर का प्लेसमेंट अन्य सभी आईआईटी संस्थानों की अपेक्षा काफी अच्छा रहा है. आईआईटी में 1 दिसंबर से पहले चरण का प्लेसमेंट ड्राइव हुआ है. कोरोना संकट के बीच यह ड्राइव ऑनलाइन माध्यम में ही हो रहा है. आपको बता देगी संस्थान में अब तक देश और विदेश की 60 मल्टीनेशनल कंपनियों ने ड्राइव में हिस्सा लिया है. पहले दिन करीब 200 छात्रों को जॉब ऑफर मिला. इसके अलावा दूसरे दिन भी 169 छात्रों का प्लेसमेंट हुआ.

ट्रेनों के समय में हुआ बदलाव, समय से पहुंचे कानपुर सेंट्रेल स्टेशन

प्लेसमेंट प्रभारी प्रोफेसर कांतेश बलानी के अनुसार इस बार प्लेसमेंट ड्राइव 9 दिसंबर तक चलेगा. पिछले वर्षों तक पहला राउंड 15 दिसंबर तक चलता था. संस्थान में इस बार एक्सिस, विमॉक, स्टेरलाइट और ईएक्सएल कंपनियों ने छात्रों को सबसे ज्यादा जॉब ऑफर की है. छात्रों को अभी और बड़ा पैकेज मिलने की भी आसार हैं क्योंकि अभी कई मल्टीनेशनल कंपनियां और ड्राइव में भाग ले सकती हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें