IIT कानपुर में होगी मेडिकल की भी पढ़ाई, 1996 बैच के छात्रों ने दिए 20 करोड़

Smart News Team, Last updated: Wed, 7th Jul 2021, 12:12 AM IST
  • आईआईटी कानपुर (IIT) में अब इंजीनियरिंग के साथ मेडिकल की भी पढ़ाई भी होगी. रिसर्च के साथ एक सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल तैयार होगा. इसे 20 करोड़ रुपये के बजट से अधिक हाईटेक किया जाएगा. यह पैसे 1996 बैच के छात्रों ने गुरुदक्षिणा के रूप में दिए है.
IIT कानपुर में होगी मेडिकल की भी पढ़ाई, 1996 बैच के छात्रों ने दिए 20 करोड़ रुपये

कानपुर. आईआईटी कानपुर में अब इंजीनियरिंग के साथ मेडिकल की भी पढ़ाई भी होगी. रिसर्च के साथ एक सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल तैयार होगा.  इसको लेकर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) ने तैयारी कर ली है.

इसे 20 करोड़ रुपये के बजट से अधिक हाईटेक किया जाएगा. यह पैसे 1996 बैच के छात्रों ने गुरुदक्षिणा के रूप में दी है. आईआईटी कानपुर के साल 1996 बैच के छात्रों ने रीयूनियन कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित किया. जिसमें कि अलग-अलग देशों से 100 से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया. पूर्व छात्रों ने आईआईटी में पढ़ाई के दौरान की यादों को याद किया. इस दौरान भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के निदेशक प्रो. अभय कंरदीकर ने कोरोना काल के दौरान हुई उपलब्धियों के बारे में बताया. 

पूर्व छात्रों का आईआईटी में न आने का गम भी रहा. डीन ऑफ रिसोर्सेज एंड एलमुनी एसोसिएशन के सचिव प्रो. जयंत कुमार सिंह ने कहा कि पूर्व छात्र लगातार आईआईटी कानपुर के विकास के लिए काम कर रहे हैं. 

बता दें कि रीयूनियन कार्यक्रम ऑनलाइन होने के दौरान राहुल मेहरोत्रा की अगुवाई में पूर्व छात्रों ने स्कूल ऑप मेडिकल रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी और अन्य जरूरतों के लिए संस्थान को 20 करोड़ रुपये देने का प्रस्ताव रखा था. इस दौरान मनोरंजन कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें