आईआईटी प्रोफेसर ने किया मंत्रों से भूत-प्रेत भगाने का दावा, कहा- आत्माएं होती है

Atul Gupta, Last updated: Mon, 17th Jan 2022, 5:25 PM IST
  • IIT कानपुर के प्रोफेसर लक्ष्मीधर बेहरा का दावा है कि उन्होंने मंत्रोच्चारण से भूत प्रेत भगाए हैं. उन्होंने दावा किया कि दुनिया में भूत प्रेत होते हैं लेकिन मार्डन सांइस कई घटनाओं की व्याख्या नहीं कर सकता.
आईआईटी मंडी के निदेशक प्रोफेसर लक्ष्मीधर (फोटो- सोशल मीडिया)

कानपुर: कहते हैं साइंस भूत-प्रेत जैसी चीजों पर भरोसा नहीं करता. आत्मा-परमात्मा जैसी चीजों से साइंस कोसों दूर है क्योंकि साइंस तथ्यों पर यकीन करता है. लेकिन आईआईटी के प्रोफेसर लक्ष्मीधर बेहरा के मुताबिक ना सिर्फ वो भूत-प्रेत पर विश्वास करते हैं बल्कि उन्हें खुद भूत को भगाया है. आईआईटी मंडी के हाल ही में निदेशक नियुक्त किए गए प्रोफेसर लक्ष्मीधर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वो दावा कर रहे हैं कि उन्होंने मंत्रों के जाप से बुरी आत्माओं को भगाया है.

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग में प्रोफेसर प्रो बेहरा रोबोटिक्स और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के विशेषज्ञ हैं और उन्होंने नेशनल सेंटर फॉर इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से पोस्ट डॉक्टरेट की डिग्री ले चुके हैं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक डॉ बेहरा 1993 में एक दोस्त की मदद के लिए चेन्नई गए थे जो काफी मुश्किलों में था और भूत-प्रेत की बाधा से ग्रस्त था. प्रो बेहरा के मुताबिक उन्होंने ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ मंत्र का जाप करने के साथ-साथ भगवद गीता में बताए गए विचारों और ज्ञान का भी अभ्यास किया था और उन्होंने अपने दोस्त को पवित्र शक्ति के बारे में बताने का फैसला किया.

प्रो बेहरा के मुताबिक उन्होंने अपने दोस्त के घर पर 15-20 मिनट मंत्रोच्चारण किया जिसके बाद उनके पिता जो काफी बुजुर्ग थे और मुश्किल से खड़े हो पाते थे वो खूब तेज नाचने लगे और इतना ऊंचा उछलने लगे जैसे उनका सिर दीवार से छू जाएगा. उन्होंने कहा कि वो बुरी आत्माओं के वश में थे. प्रो बेहरा के मुताबिक उनके दोस्त की पत्नी और मां भी बुरी आत्माओं के साए में थे जिनके लिए उन्हें करीब 1 घंटे तक मंत्रोच्चारण करना पड़ा. इस वीडियो में पूछे जाने पर प्रो बेहरा कहते हैं कि मैने जो किया वही सुनाया और भूत होते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि आधुनिक विज्ञान कई घटनाओं की व्याख्या नहीं कर सकता.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें