कानपुर : अपना दल एस के राष्ट्रीय महासचिव अजय प्रताप सिंह की कोरोना से मौत

Smart News Team, Last updated: 03/05/2021 08:31 AM IST
रविवार को कानपुर में अपना दल एस के राष्ट्रीय महासचिव और पशुधन विकास निगम के सदस्य अजय प्रताप सिंह का  कोरोना संक्रमण की वजह से एक नर्सिंग होम में उनका निधन हो गया. अजय प्रताप सिंह का पहले से रामादेवी स्थित रजनी हॉस्पिटल में 5 दिनों से इलाज चल रहा था. 
अपना दल एस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव का कोरोना से निधन. (प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर : रविवार को अपना दल एस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अजय प्रताप सिंह का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया. अजय प्रताप सिंह को पिछले पांच दिनों से रामादेवी के इलाके के पास रजनी हॉस्पिटल में भर्ती थे. जांच का शुरुआती इलाज चल रहा था. रविवार सुबह ऑक्सीजन खत्म होने की वजह से अजय प्रताप सिंह को काकादेव के एक दूसरे नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया. जहां अजय प्रताप सिंह का कुछ देर इलाज चला. उसके बाद उनका वहां निधन हो गया.

अजय प्रताप सिंह राजनेता के साथ एक व्यवसायी भी थे. मूल रूप से रायबरेली के रहने वाले अजय प्रताप सिंह अपनी पत्नी जो प्राइमरी स्कूल की टीचर है दो बच्चे और अपने भाई के साथ पूरे परिवार के साथ मंगला विहार में रहते थे. अजय प्रताप सिंह राजनीति में दिलचस्पी लेते थे. बढ़ती राजनीतिक सक्रियता के वजह से अपना दल एस में शामिल हो गए. जहां अजय प्रताप सिंह को अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद अनुप्रिया पटेल ने उनको राष्ट्रीय महासचिव का पदभार दे दिया. अजय प्रताप सिंह इसके अलावा पशुधन विकास निगम के सदस्य थे.

कोरोना ने दिखाए गजब के दिन, अब विदेशी रिश्तेदारों से मंगा सकेंगे ऑक्सीजन गिफ्ट

अजय प्रताप सिंह हंसमुख स्वभाव के नेता थे. अजय प्रताप सिंह को उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्यमंत्री का दर्जा भी दिया था. उनके निधन से अपना दल एस के राष्ट्रीय प्रवक्ता बृजेश प्रताप सिंह , नगर अध्यक्ष नवीन श्रीवास्तव बल्लू समेत अपना दल के कई बड़े नेताओं ने अपना दुख प्रकट किया है. अपना दल एस के युवा मंच के राष्ट्रीय महासचिव विजय चौरसिया ने बताया कि अजय प्रताप सिंह को पिछले 10 दिनों से बुखार आ रहा था. जांच होने पर पता चला कि वह  कोरोना संक्रमित है. संक्रमण के इलाज के उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उनकी मौत हो गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें