कानपुर युवती मौत: सोने से मना करने पर बॉस ने लड़की को दसवें फ्लोर से फेंका था

Anurag Gupta1, Last updated: Fri, 24th Sep 2021, 1:37 PM IST
कानपुर के कल्याणपुर में बॉस ने युवती की शारीरिक संबंध बनाने से मना करने पर हत्या कर दी. बॉस ने युवती के साथ पहले रेप किया जिस पर युवती ने पुलिस से शिकायत की धमकी दी तो उसे दसवीं मंजिल से नीचे फेंक दिया. पुलिस के कड़ाई से पूछने पर आरोपी ने जुर्म कबूल किया.  
(प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर. कल्यानपुर थाना क्षेत्र के अंतरर्गत मंगलवार को गुलमोहर अपार्टमेंट के दसवीं मंजिल से गिरकर युवती की मौत की गुत्थी कानपुर पुलिस ने सुलझा ली है. पुलिस के मुताबिक युवती का बॉस उसके साथ शारीरिक संबंध बनाना चाहता था, जिसका युवती ने विरोध किया तो बॉस ने उसके साथ रेप किया. पकड़े जाने के डर से बॉस ने युवती को दसवीं मंजिल ने धकेल दिया जिससे उसकी मौत हो गई. 

पुलिस आरोपी प्रतीक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी लेकिन आरोपी पुलिस को गुमराह करने की कोशिश करता रहा. बाद में पुलिस के कड़ाई करने पर आरोपी टूट गया और अपना गुनाह कबूल कर लिया.

पिता की बंदूक से चली गोली से बेटे की मौत, ससुर ने लगाया हत्या का आरोप

पीड़ित परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद बीते दिन जीटी रोड पर शव रखकर प्रदर्शन किया और मुआवजे व मृतका की बहन को नौकरी की मांग की. प्रदर्शन के दौरान वहां पर सपा के कुछ कार्यकर्ता भी नजर आए जिन्हें पुलिस ने लाठी फटकार कर भगा दिया और परिजनों को समझाकर युवती का अंतिम संस्कार करवा दिया.

 

आरोपी ने जुर्म कबूल किया:

एडीसीपी वेस्ट बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी प्रतीक पहले पुलिस को गुमराह करता रहा लेकिन कड़ाई करने के बाद आरोपी ने गुनाह कबूल कर लिया. आरोपी ने पुलिस को बताया कि वो युवती से शारीरिक संबंध बनाना चाहता था जिसके लिए उसने युवती को पैसे का लालच भी दिया. युवती के न मानने पर उसने युवती के साथ रेप किया. जिसके बाद युवती ने पुलिस के पास शिकायत करने की धमकी दी तो आरोपी ने उसे दसवीं मंजिल से नीचे फेंक दिया.

सूचना मिलने पर कल्याणपुर पुलिस, एसीपी कल्याणपुर, एडीसीपी वेस्ट जोन भी मौके पर पहुंचे थे. मृतका की बहन ने मुकदमा दर्ज कराया है. उसी रात आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई थी. पुलिस को शुरूआती जांच में पता चला कि गुलमोहर अपार्टमेंट में प्रतीक अपने परिवार के साथ रहता है. अपार्टमेंट में प्रतीक के दो फ्लैट है जहां पर वो अपने साथ युवती को कार से लेकर आया था. प्रतीक अपने पिता के फर्म में कंसल्टेंट का काम करता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें