कानपुर में दहेज के लिए विवाहिता के पैर जलाए, ससुराल पक्ष पर आरोप

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Jul 2021, 12:24 PM IST
  • ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज के लिए एक विवाहिता की खूब पिटाई की और आग से उसके पैरों को जला दिया. इतना ही नहीं विवाहिता को घर से भी निकाल दिया गया.
विवाहिता के पैर जलाए गए

कानपुर: जाजमऊ इलाके में मानवता को शर्मसार कर देने का मामला सामने आया है. यहां ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज के लिए एक विवाहिता की खूब पिटाई की और आग से उसके पैरों को जला दिया. इतना ही नहीं विवाहिता को घर से भी निकाल दिया गया. इस मामले में पुलिस जांच करने में जुटी है.

दरअसल ताड़बगिया इलाके की रहने वाली तैयबा फातिमा ने साल 2019 में इसी इलाके में रहने वाले युवक से निकाह किया था. महिला का आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद ही पति और ससुराल के अन्य सदस्य 10 लाख रुपए दहेज की मांग करते हुए उसपर दबाव बनाने लगे. कई दिनों तक महिला ने इस बात का विरोध किया.

कानपुर में विरोध के बाद प्लॉट में बन रहे धार्मिक स्थल के निर्माण कार्य पर रोक

जब इतने से बात नहीं बनी तो महिला के पति और ससुराल पक्ष के अन्य सदस्यों ने उसे मारना-पीटना शुरू किया. महिला का कहना है कि बेटी के होने के बाद से दहेज के लिए उसे ज्यादा ही परेशान किया जाने लगा.

कानपुर सर्राफा बाजार में 05 जुलाई को सोने की चाल तेज चांदी स्थिर, सब्जी भाव

एक दिन पहले उसे खूब मारा पीटा गया और फिर उसके पैर जला दिए गए. इतना ही नहीं उसे बच्ची के साथ घर से बाहर निकाल दिया गया. फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच कर कार्रवाई करने की बात कह रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें