दो थप्पड़ के बदले दोस्त ने ही दोस्त को उतरा था मौत के घाट

Smart News Team, Last updated: Fri, 13th Nov 2020, 5:59 PM IST
  • कानपुर में छोटी सी बात को लेकर दो दोस्तों में आपस में हुए झगड़े के चलते एक दोस्त ने थप्पड़ का बदला लेने के लिए अपने ही दोस्त को मौत के घाट उतार दिया. जिसके बाद पुलिस ने घटना की छानबीन करते हुए आरोपी दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है.
दोस्तों की लड़ाई ने ले लिया भयानक रूप

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना बिठूर के अंतर्गत गंगा बैराज हाइवे के किनारे शिवदीनपुरवा में बीते दिन एक युवक का शव मिला था. पुलिस ने हत्या कर शव फेंके जाने की बात कही थी, और जांच को आगे बढ़ा दिया था. जिसके चलते कानपुर पुलिस ने महज 24 घंटे के अंदर ही घटना का खुलासा कर दिया है.

और एक आरोपी को हिरासत मिल लेते हुए दूसरे आरोपी की तलाश कर रही है.पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीते दिन सुबह राहगीरों के द्वारा अज्ञात युवक की हत्या कर शव के फेके जाने सूचना पर बिठूर थाना प्रभारी कौशलेंद्र प्रताप सिंह,अजय सेंगर समेत दलबल के साथ सतर्कता दिखाते हुए आनन-फानन में मौके पर पहुंचकर पहले तो घटना से जुड़े साक्ष्य को तलाशने में जुट गया और फिर मृतक की शिनाख्त के लिए आसपास के लोगों से जानकारी करी लेकिन कोई जानकारी ना हो पाने के बाद पुलिस टीम ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

गंगा बैराज पर बना सेल्फी प्वाइंट, सैलानी ले सकेंगे फोटो

इसी दौरान पुलिस की जांच में सामने आया कि अज्ञात मिला शव मुकेश रावत का है.जिसकी जानकारी पुलिस ने मुकेश रावत की पत्नी गुंजन रावत को दी.और दौरान पुलिस घटना से जुड़े तारों को जोड़ने का प्रयास करने लगी तो पुलिस के हाथ नवाबगंज निवासी अन्नू लग गया.पुलिस नेेे जब उससेेेेेे घटना को लेकर जानकारी एकत्र करनी चाही तो वह पुलिस को गुमराह करता रहा लेकिन फिर पुलिस की शक्ति के आगे वह टूट गया और उसने पुलिस को पूछताछ में बताया कि मृतक मुकेश और उसका लगभग एक सप्ताह पहले छोटी सी बात पर झगड़ा हुआ था.जिसमे मृतक मुकेश ने सभी के सामने उसे दो थप्पड़ मार दिए थे.

जिसके बाद से ही उसने मुकेश कुमार ने की तैयारी कर ली थी. और इस पूरे घटनाक्रम को अंजाम देने के लिए उसने अपने दोस्त नौबस्ता निवासी अमित को बुलाकर प्लानिंग के तहत मृतक मुकेश को उसके घर से बाइक पर बिठाकर टहलने के लिए लेकर आये थे.दोनों ने पहले तो मुकेश को शराब पिलाई जब मुकेश नशे में हो गया तो दोनों ने मिलकर लोहे की रॉड से बुरी तरह पीट डाला और जब मुकेश बेहोश हो गया तो उसको वहीं पर छोड़ कर फरार हो गए था.पूरे घटनाक्रम को लेकर एसपी पश्चिम डॉ.अनिल कुमार ने बताया कि 24 घण्टे में युवक की हत्या का खुलासा करते हुए आरोपी दोस्त को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है.आरोपितों ने शिनाख्त छुपाने के लिए हत्या के बाद सभी साक्ष्य निकाल लिए थे ताकि पकड़े न जाए लेकिन बिठूर पुलिस ने हत्यारों के मंसूबों पर पानी फेरते हुए गिरफ्तार कर लिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें