सपा MLC पुष्पराज जैन टैक्स चोरी मामले में आयकर विभाग के हिरासत में, पूछताछ जारी

Smart News Team, Last updated: Tue, 4th Jan 2022, 11:05 AM IST
  • समाजवादी पार्टी के MLC पुष्पराज जैन उर्फ पंपी को आयकर विभाग ने टैक्स चोरी मामले में हिरासत में लिया. इनकम टैक्स की टीम ने पंपी जैन को हिरासत में लेने के बाद पूछताछ कर रही है.
सपा MLC पुष्पराज जैन टैक्स चोरी मामले में आयकर के हिरासत में, पूछताछ जारी

कानपुर (वार्ता). उत्तर प्रदेश के कन्नोज के इत्र कारोबारी और समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य MLC पुष्पराज जैन उर्फ़ पंपीजैन कि मुशीबते बढ़ गई है. पंपी जैन को आयकर विभाग ने कर चोरी के मामले में सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. वहीं पंपी जैन की गिरफ्तारी के बाद आयकर की टीम उनसे पूछताछ कर रही है.

जैन के कन्नौज स्थित आवास एवं अन्य ठिकानों पर पिछले चार दिनों से छापेमारी चल रही है. सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग की टीम ने सोमवार को तड़के जैन को हिरासत में ले लिया. इसके बाद उन्हें कानपुर ला गया है.

सपा एमएलसी पम्पी जैन को कन्नौज से कानपुर लाया गया, पूछताछ जारी

सूत्रों की मानें तो आयकर विभाग की टीम पम्पी को सोमवार सुबह उसके कानपुर में रानी घाट चौराहे पर स्थित आवास रतन प्रेसिडेंसी आवास लेकर पहुंची है. पम्पी और उसके भाई अतुल जैन से पूछताछ के साथ ही आयकर की छापेमारी अभी भी जारी है. समझा जाता है कि आवासीय सोसाइटी रतन प्रेसिडेंसी में स्थित जिस फ्लैट में पम्पी को लेकर आयकर विभाग की टीम पहुंची है वह उसके छोटे भाई अतुल जैन का है और इसे पिछले दिनों सील किया गया था.

सूत्रों ने बताया कि अब तक की जांच में आयकर विभाग को पम्पी के दस करोड़ रुपये की फर्जी खरीद के बिल और दस करोड़ की बोगस एंट्री के दस्तावेज मिले हैं. इनकी जांच की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें